Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश में आज जमकर बरसेंगे बदरा, इन जिलों में आंधी तूफान का अलर्ट

Mausam Ki Jankari: मौसम विभाग (Weather Department) में की मानें तो प्रदेश में आज बादल जमकर बरसेंगे। मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश (Heavy Rain) का पूर्वानुमान जताया है। विभाग की मानें तो प्रदेश के चार जिलों (Four District) जिसमें कांगड़ा, सोलन, मंडी, और सिरमौर जिले में बारिश का अलर्ट जारी (Alert issued) किया गया है।

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश में आज जमकर बरसेंगे बदरा, इन जिलों में आंधी तूफान का अलर्ट
X

मौसम की जानकारी

Mausam Ki Jankari: मौसम विभाग (Weather Department) में की मानें तो प्रदेश में आज बादल जमकर बरसेंगे। मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश (Heavy Rain) का पूर्वानुमान जताया है। विभाग की मानें तो प्रदेश के चार जिलों (Four District) जिसमें कांगड़ा, सोलन, मंडी, और सिरमौर जिले में बारिश का अलर्ट जारी (Alert issued) किया गया है। इन जिलों में आज आंधी तूफान का अनुमान है। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में 24 सितंबर तक मौसम खराब रहेगा। इस दौरान प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश की हल्की बौछारों के गिरने का अनुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Meteorological Center Shimla) के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने कहा कि सिर्फ आज के लिए प्रदेश में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। सितंबर माह के अंत या अक्तूबर के शुरूआत में मानसून विदाई ले लेगा।

यहां हुई इतनी बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक, सोमवार को सबसे ज्यादा बारिश स्लापड़ में रिकॉर्ड की गई है। स्लापड़ में 50, बैजनाथ में 45, बिलासपुर में 37, मनाली, कोठी और राजगढ़ में 18, सराहन और संगड़ाह में 9, पावंटा, धर्मशाला और पालमपुर में 5, बरठीं में 4 और रामुपर में 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान हिमाचल के तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला से प्राप्त जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा तापमान ऊना में 35 डिग्री व सबसे कम केलांग में 10।5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

हादसों में इतने लोगों की हो चुकी है मौत

आपको बता दें कि प्रदेश में इस वर्ष बरसात के दौरान 410 लोगों की मौत हुई हैं। अधिकतर मौत हादसों के कारण हुई है। वहीं कल भी हादसों में पांच लोगों की मौत हुई है। इनमें से चंबा में एक, हमीरपुर में तीन और राजधानी शिमला में एक युवक की मौत की मौत हुई है। वहीं इस बरसात में हिमाचल प्रदेश को काफी ज्यादा नुकसान हुआ है।

Next Story