Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam ki Jankari: हिमाचल में बदला मौसम का मिजाज, ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश शुरू

Mausam ki Jankari: हिमाचल पदेश में मौसम (Himachal Pradesh Weather) का मिजाज बदलने लगा है। मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही 23 फरवरी के लिए बारिश और बर्फबारी (Snowfall) का अलर्ट जारी किया था। फिलहाल, प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम बदला है।

Mausam ki Jankari: हिमाचल में बदला मौसम का मिजाज, ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश शुरू
X

मौसम की जानकारी

Mausam ki Jankari: हिमाचल पदेश में मौसम (Himachal Pradesh Weather) का मिजाज बदलने लगा है। मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही 23 फरवरी के लिए बारिश और बर्फबारी (Snowfall) का अलर्ट जारी किया था। फिलहाल, प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम बदला है। आपको बता दें कि प्रदेश के कुल्लू और मनाली जिले (Kullu-Manali) में बारिश (Rain) शुरू हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुबातिक, प्रदेश में पर्यटन कारोबारियों के भी चेहरे खिल गए हैं। आपको बता दें कि इस सीजन में मनाली-कुल्लू सहित आसपास के क्षेत्रों में अब तक उम्मीद से कम बर्फबारी हुई है। ऐसे में पर्यटन कारोबार से जुडे लोगों के साथ-साथ आम लोगों को लगी इस पावंदी से अपने कारोबार और फसलों में नुकसान होने की चिंता बढ़ने लगी है।

फिलहाल मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 5 दिनों तक बारिश और बर्फबारी के आसार जताए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा, लेकिन मध्यपर्वतीय और ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फ गिरने का अनुमान है। वहीं प्रदेश में बारिश शुरू हो चुकी है। इसके बाद अगले तीन दिन, यानी 24 से 26 फरवरी तक सूबे भर में मौसम खराब रहेगा और बारिश-बर्फबारी के आसार हैं। वहीं, 27 और 28 फरवरी को मध्यम और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है।

वहीं आपको बता दें कि जनवरी में अधि बर्फबारी होने से अटल टनल को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया था। लेकिन अब टनल को पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है। यही नहीं रोहतांग पास से पहले गुलाबा तक भी पर्यटकों को जाने की अनुमति अब दी गई है। गुलाबा से आगे मढ़ी तक बर्फ पिघल गई है। प्रशासन ने पर्यटकों की सुविधा के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं।

Next Story