Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam Ki Jankari: हिमाचल के मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना, प्रदेश में अभी और गिरेगा पारा

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बर्फबारी से ठंड व शीतलहर बढ़ती जा रही है। वहीं 28 दिसंबर तक पहाड़ों व मैदानी इलाकों में बारिश व बर्फबारी की संभावना है।

Mausam Ki Jankari: हिमाचल के मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना, प्रदेश में अभी और गिरेगा पारा
X

मौसम की जानकारी

Mausam Ki Jankari: हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बर्फबारी से ठंड व शीतलहर बढ़ती जा रही है। वहीं 28 दिसंबर तक पहाड़ों व मैदानी इलाकों में बारिश व बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में अगले 24 घंटे में और ठंड बढ़ने की संभावना है। पहाड़ों पर बर्फबारी से यहां का पारा और गिरेगा जिससे ठंड बढ़ेगी। जिससे पहाड़ों पर कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान है। मौसम विभाग की मानें तो दो दिन की बारिश के बाद 29 दिसंबर से पहली जनवरी तक मौसम साफ बना रहेगा।

प्रदेश में शनिवार को दिनभर धूप खिलने से अधिकतम तापमान में फिर एक से तीन डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा हुआ है। कल्पा व सोलन के अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। सुंदरनगर, ऊना, नाहन, कांगड़ा के तापमान में दो डिग्री तक की बढ़ोतरी आई है। धर्मशाला, हमीरपुर व केलांग को छोड़कर शेष हिमाचल के अधिकतम तापमान में उछाल दर्ज किया गया है। अधिकतम तापमान में उछाल आने से दिन के समय मौसम सुहावना बना हुआ है।

तापमान में आई गिरावट

केलांग अधिकतम तापमान फिर से लुढ़ककर माइनस डिग्री में पहुंच गया है। प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान मौसम साफ बना रहा, लेकिन रात के समय ठंडी हवाएं चलने से न्यूनतम तापमान में फिर गिरावट आई है। प्रदेश के छह स्थानों पर न्यूनतम तापमान माइनस डिग्री में चल रहा है, वहीं चंबा का तापमान भी लुढ़ककर शून्य डिग्री में पहुंच गया है। शिमला व नाहन को छोड़ समूचे राज्य में रात के समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने खबर की पुष्टि की है।

Next Story