Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam ki jankari: पर्यटन नगरी मनाली में चारों तरफ बर्फ ही बर्फ, टूरिस्ट ले रहे हैं बर्फबारी का मजा

Mausam ki jankari: हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी मनाली में चारों तरफ बर्फ ही दिखाई दे रही है। सैलानी यहां बर्फबारी का आनंद लेने के लिए पहुंच चुके हैं।

Mausam ki jankari: पर्यटन नगरी मनाली में चारों तरफ बर्फ ही बर्फ, सैलानियों ले रहे हैं बर्फबारी का आनंद
X

मौसम की जानकारी

Mausam ki jankari: हिमाचल प्रदेश की पर्यटन नगरी मनाली में चारों तरफ बर्फ ही दिखाई दे रही है। सैलानी यहां बर्फबारी का आनंद लेने के लिए पहुंच चुके हैं। मनाली में नंवबर के अन्तिम सप्ताह में हुई बर्फबारी के बाद घाटी ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली थी। अब घाटी में मौसम सुहावने होने के बाद नजारा किसी जन्नत से कम नहीं है। घाटी में खिली धूप के बाद मनमोह लेने वाला नजारा है।

बर्फबारी की वजह से मनाली के पर्यटन कारोबार के लिए संजीवनी बन कर आई हैं। सैलानियों की संख्या में भी इजाफा होने लगा है। मनाली का सोलंगनाला हमेशा से ही सैलानियों की पसंदीदा जगह रहा है। बर्फबारी के बाद सैलानियों की खासी भीड़ देखने को मिल रही है। सैलानी यहां पर पंहुच कर बर्फ के बीच खूब अटखेलियां और साहसिक गतिविधियों का भी जमकर लुत्फ ले रहे हैं।


पर्यटक अर्चना और रिंकी का कहना है कि उन्हें यंहा पर आकर काफी अच्छा लग रहा है और वह पैराग्लाइडिंग का भी जमकर लुत्फ ले रहे हैं। पहली बार पैरागलाइडिंग करते वक्त काफी डर भी लगा, लेकिन काफी मजा भी आया और एक अलग तरह का अनुभव भी रहा। टूरिस्ट का कहना है कि उन्हें यह स्थान काफी पसंद आया और वह यहां पर आकर काफी खुश हैं।

Next Story