Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mausam ki jankari: हिमाचल में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित, कई क्षेत्रों में भूस्खलन का खतरा बढ़ा

शिमला समेत प्रदेश के चार जिलाें में बीते 24 घंटाें के दाैरान जिला शिमला, सोलन, मंडी, सिरमौर और चंबा में मूसलाधार बारिश हुई। इससे तापमान में गिरावट आने से लाेगाें काे भी उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली है।

Mausam ki jankari: हिमाचल में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित, कई क्षेत्रों में भूस्खलन का खतरा बढ़ा
X
हिमाचल बारिश

Mausam ki jankari: शिमला समेत प्रदेश के चार जिलाें में बीते 24 घंटाें के दाैरान जिला शिमला, सोलन, मंडी, सिरमौर और चंबा में मूसलाधार बारिश हुई। इससे तापमान में गिरावट आने से लाेगाें काे भी उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिली है। लगातार हुई बारिश की वजह से नदियों के जलस्तर में बढ़ौतरी दर्ज की गई है। इसे कई क्षेत्राें में भूस्खलन का भी खतरा बढ़ गया है।

भारी बारिश के कारण साेलन में एक काऊशैड काे नुकसान पहुंचा है और शिमला में तारादेवी के पास लिंक राेड बंद हुआ है। हालांकि इसे बाद में खाेल दिया गया। बीते 24 घंटों के दौरान सोलन में सबसे ज्यादा 82 मिमी बारिश हुई। खेरी में 71, जुब्बड़हट्टी और धर्मपुर में 54, डल्हौजी में 48, कसौली में 45, संगड़ाह में 43, नाहन व अर्की में 41, झंडुता में 40, जतौन बैरेज में 33, राजगढ़ में 29, बलद्वारा में 26, घुमारवीं में 25, शिमला में 23, मैहरे में 21, काहू और हमीरपुर में 19, भोरंज, जंजैहली और पंडोह में 18 मिमी बारिश दर्ज की गई। भारी बारिश से शिमला का अधिकतम तापमान 22 डिग्री से गिरकर 20 डिग्री पर पहुंच गया।

Next Story