Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

mausam ki jankari: हिमाचल में येलो अलर्ट के बीच झमाझम बारिश, रोहतांग में हल्का हिमपात

mausam ki jankari: हिमाचल में येलो अलर्ट के बीच मंगलवार सुबह शिमला और कुल्लू जिले में झमाझम बारिश हुई। वहीं, मानसून के रफ्तार पकड़ते ही 13050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रा के साथ कुल्लू और लाहौल-स्पीति की ऊंची चोटियों में हल्का हिमपात हुआ है।

mausam ki jankari: हिमाचल में येलो अलर्ट के बीच झमाझम बारिश, रोहतांग में हल्का हिमपात
X
हिमाचल में झमाझम बारिश

mausam ki jankari: हिमाचल में येलो अलर्ट के बीच मंगलवार सुबह शिमला और कुल्लू जिले में झमाझम बारिश हुई। वहीं, मानसून के रफ्तार पकड़ते ही 13050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रा के साथ कुल्लू और लाहौल-स्पीति की ऊंची चोटियों में हल्का हिमपात हुआ है। जबकि घाटी के निचले भागों में सोमवार देर रात से बारिश का दौर जारी है।

बारिश से भूस्खलन और पत्थर गिरने का खतरा बढ़ गया है। हालांकि रोहतांग के साथ जिला के मुख्य मार्गों पर वाहनों की आवाजाही सामान्य रूप से चल रही है। वहीं किसानों-बागवानों ने बारिश पर खुशी जताई है। बारिश से सेब का आकार अच्छा बनेगा। वहीं सेब में रंग भी बेहतर आएगा।

घाटी में हो रही बारिश मक्की, दालों और सब्जियों के लिए भी बेहतर मानी जा रही है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया है। ऐसे में जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों से नदी-नालों से दूर रहने को कहा है।

वहीं पुलिस विभाग ने करीब एक दर्जन संवदेनशील सड़कों पर भूस्खलन के खतरे को देखते हुए रात के समय वाहनों को न चलाने की अपील की है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश में भारी बारिश और अंधड़ की चेतावनी जारी की है। 26 जुलाई तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है।


Next Story