Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

mausam ki jankari: शिमला में झमाझम बारिश, किन्नौर में बादल फटा, भूस्खलन से दो गाड़ियों को नुकसान

mausam ki jankari: किन्नौर जिले की मीरु पंचायत के रूनांग में बादल फटने से चोलिंग के समीप एनएच पांच पर यातायात ठप हो गय। रूनांग खड्ड से आगे चोलिंग के सपीप एनएच पांच पर रात करीब ढाई बजे बाढ़ आने से यातायात पूरी तरह से ठप रहा

mausam ki jankari: शिमला में झमाझम बारिश, किन्नौर में बादल फटा, भूस्खलन से दो गाड़ियों को नुकसान
X
मौसम की जानकारी

mausam ki jankari: किन्नौर जिले की मीरु पंचायत के रूनांग में बादल फटने से चोलिंग के समीप एनएच पांच पर यातायात ठप हो गय। रूनांग खड्ड से आगे चोलिंग के सपीप एनएच पांच पर रात करीब ढाई बजे बाढ़ आने से यातायात पूरी तरह से ठप रहा। हाईवे बंद होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। यहां पर भट्टाकुफ़्फ़र के पास पहाड़ी के पास भूस्खलन हुआ है। इसमें दो गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है। जानकारी के अनुसार रात को बाईपास रोड पर पहाड़ी से मलबा गिरा है और इससे सड़क किनारे पार्क की गई दो गाड़ियों को भारी नुकसान नहीं हुआ। बता दें कि भट्टाकुफ़्फ़र के शिव मंदिर के पास हर साल भूस्खलन होता है। बुधवार सुबह भी पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं। फिलहाल, पुलिस की टीम के साथ पार्षद रीता ठाकुर मौके पर गई थी। वहीं, लोगों ने प्रशासन से बैरिगेट लगाने की मांग की है। बता दें कि इसी मार्ग पर भट्टाकुफरी सब्जी मंडी पर बीते माह लैंडस्लाइड हुआ था। सब्जी मंडी के ऊपर बड़ी मात्रा में मलबा आ गिरा था।

शिमला में मंगलवार शाम को हल्की बारिश रिकॉर्ड हुई थी। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने बुधवार को भी कुछ क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना जताई है। दस अगस्त तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है। अगस्त महीना शुरू होते ही मानसून कमजोर हो गया है। आने वाले दिनों में प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में भारी बारिश की चेतावनी नहीं है। शिमला पुलिस ने लोगों से अपील की है कि बारिश के मौसम में इस तरह के इलाकों में गाड़ियां खड़ी करने से परहेज करें। वहीं किन्नौर में भी कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई है। मंगलवार को भुंतर में अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री, कांगड़ा में 34.7, सुंदरनगर में 34.3, बिलासपुर में 33.5, हमीरपुर में 33.2, चंबा में 32.7, सोलन में 31.2, धर्मशाला में 29.4, नाहन में 29.2, शिमला में 25.8, केलांग में 25.2, कल्पा में 23.0 और डलहौजी में 22.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

Next Story