Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नगर निगम चुनाव: मंडी में जयराम ठाकुर और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में चार नगर निगमों में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। चारों निगमों में नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। ऐसे में सीएम सिटी मंडी के लिए मुकाबला शुरू हो गया है। मंडी में नगर निगम चुनाव जीतना भाजपा (BJP) और सीएम जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) के लिए इज्जत का सवाल बन गया है।

नगर निगम चुनाव: मंडी में जयराम ठाकुर और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला
X

सीएम जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में चार नगर निगमों में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। चारों निगमों में नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। ऐसे में सीएम सिटी मंडी के लिए मुकाबला शुरू हो गया है। मंडी में नगर निगम चुनाव जीतना भाजपा (BJP) और सीएम जयराम ठाकुर (Cm Jairam Thakur) के लिए इज्जत का सवाल बन गया है। वहीं कांगेस की बात करें यहां कांगेस यहां जीतकर आपना कद बढ़ाना चाहयती है। ताकि भाजपा को ये दिखा सके की हम सीएम के जिले मंडी में भी कुछ कर सकते हैं। लेकिन भाजपा ने भी इस सीट को जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रखी है।

आपको बता दें कि पहली बार पार्टी सिंबल पर हो रहे नगर निगम चुनावों के लिए भाजपा और कांग्रेस ने अपने चुनावी योद्धा मैदान में उतार दिए हैं। नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गई है और अब आमने-सामने की जंग शुरू हो चुकी है। नगर निगम मंडी की बात करें तो यहां प्रत्याशियों के बीच नहीं, बल्कि सीएम जयराम ठाकुर और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला होने जा रहा है। सीएम जयराम ठाकुर मंडी जिले से संबंध रखते हैं और ऐसे में यहां पर जीत हासिल करना उनके लिए इज्जत का सवाल बन गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव लड़ने का प्रयास कर रही है। कांग्रेस इस कोशिश में है कि सीएम को उन्हीं के घर में मात दी जाए। कांग्रेस ने पूर्व मंत्री जीएस बाली को मुख्य चेहरा बनाकर यहां भेजा है। हालांकि उनके साथ कुल्लू के विधायक सुंदर ठाकुर, शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह, पूर्व प्रत्याशी आश्रय शर्मा, चंपा ठाकुर और अन्य बड़े चेहरे शामिल हैं, लेकिन इन सभी का सत्ता से सीधा मुकाबला है। कांग्रेसी नेताओं ने यह आरोप लगाना शुरू कर दिया है कि सरकार सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है।

Next Story