Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मानव भारती फेक डिग्री मामले में एडीजीपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन, इनकम टैक्स-ईडी भी करेंगी जांच

मानव भारती सोलन फेक डिग्री मामले मेंं हिमाचल सरकार ने नई एसआईटी का गठन किया है। फर्जी डिग्री घोटाले की जांच अब सीआईडी एडीजीपी के नेतृत्व में गठित एसआईटी करेगी।

विधानसभा में बोले सीएम जयराम ठाकुर: एसएमसी शिक्षकों की सहायता करेगी सरकार
X
सीएम जयराम ठाकुर (फाइल फोटो)

मानव भारती यूनिवर्सिटी सोलन फर्जी डिग्री मामले की जांच के लिए हिमाचल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सीआईडी एडीजीपी एन वेणुगोपाल के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है। एडीजीपी के नेतृत्व में अब एसआईटी पूरे मामले की जांच करेगी।

मानव भारती यूनिवर्सिटी में फर्जी डिग्री को लेकर पिछले 11 साल से घोटाला किया जा रहा था। करीब 5 लाख फर्जी डिग्री घोटाले की आशंका है। मामले को लेकर पहले सोलन एसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था। लेकिन अब सीआईडी एडीजीपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। मामले में गिरफ्तार किए गए विश्वविद्यालय के मालिक राजकुमार राणा, मुनीष गोयल, अनुप ठाकुर, प्रमोद कुमार और केके सिंह से एसआईटी पूछताछ करेगी। इसके अलावा अन्य एंगल से भी प्रकरण की जांच करेगी।

सूत्रों के मुताबिक एसआईटी के साथ इनकम टैक्स और ईडी भी इसकी जांच करेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि एडीजीपी सीआईडी की अध्यक्षता में एसआईटी गठित करने का निर्णय लिया गया है। ताकि मामले की तह तक पहुंच कर फर्जी डिग्री प्रकरण का पर्दाफाश हो सके। उन्होंने कहा कि फर्जी डिग्री का मामला आते ही सरकार ने सबसे पहले सोलन एसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया था।

Next Story