Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

24 महीने में रुपये दोगुने करने के नाम पर 2 लाख की ठगी, पुलिस जांच में जुटी

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) के सरकाघाट में केशव राम पुत्र जगत राम गांव तत्ताहर डाकघर नबाही ने पुलिस (Police) में शिकायत दर्ज करवाई है कि वह वर्ष 2018 में विद्युत विभाग से सेवानिवृत्त (Retired) हुआ था। इसी दौरान उसे सेवानिवृत्त होने के वित्तीय लाभ मिले थे।

24 महीने में रुपये दोगुने करने के नाम पर 2 लाख की ठगी, पुलिस जांच में जुटी
X

प्रतीकात्मक तस्वीर।

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) के सरकाघाट में केशव राम पुत्र जगत राम गांव तत्ताहर डाकघर नबाही ने पुलिस (Police) में शिकायत दर्ज करवाई है कि वह वर्ष 2018 में विद्युत विभाग से सेवानिवृत्त (Retired) हुआ था। इसी दौरान उसे सेवानिवृत्त होने के वित्तीय लाभ मिले थे। इसी दौरान उसे तीन व्यक्ति जिनमें अपने आप को निदेशक एफ एमएलसी ग्लोबल मार्केङ्क्षटग प्राइवेट लिमिटेड सैक्टर 188 रेड स्क्वायर मार्केट हिसार हरियाणा इसी कंपनी में प्रबंधक और सरकाघाट एक व्यक्ति जो पुराने बस स्टैंड पर दुकान चलाता है।

शिकायतकर्ता के संपर्क में आए और कहा कि अगर वह उनकी कंपनी में पैसे लगाता है तो उसका धन दो वर्ष में दुगना हो जाएगा। शिकायतकर्ता का कहना है कि सरकाघाट के व्यक्ति को पता था कि शिकायतकर्ता केशव राम के पास पैसे थे और उसने आरोपित पर विश्वास कर लिया तथा पहली किश्त के रूप में पंजाब नैशनल बैंक की पासबुक के माध्यम से 16 अगस्त 2018 को एक लाख 87 हजार 500 रुपए और 28 अगस्त 2018 को 22 हजार रुपए और नेफ्ट के माध्यम से कंपनी के खाते में जमा करवा दिए।

केशव राम के अनुसार उसे विश्वास दिलाया गया था कि उसे एक महीने के बाद प्रति माह 22 हजार रुपए की किश्त मिलती रहेगी। उसके द्वारा दी गई 2 लाख 2 हजार 500 रुपए की राशि भी मिलेगी। उसे न तो कोई माह बार किश्त मिली और न ही उसे अपना दिया हुआ पैसा मिला।

उसे अब यह पूर्ण रूप से विश्वास हो गया है कि उसके साथ उपरोक्त तीनों लोगों ने एक सोची समझी साजिश के तहत ठगी की है। उसने पुलिस से तीनों आरोपितों के विरुद्ध कानून के अनुसार कार्रवाई करने तथा उसका पैसा लौटाने का अनुरोध किया है। डी एस पी चंद्रपाल ङ्क्षसह ने मामला दर्ज होने की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Next Story