Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारी बारिश से कालका-शिमला एनएच पर लैंडस्लाइड, कई वाहन फंसे

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में मानसून की बारिश (Rain) ने इन दिनों जमकर कहर बरपाया है। राज्य के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है और इससे खासा नुकसान भी हो रहा है।

भारी बारिश से कालका-शिमला एनएच पर दरकी पहाड़ी, कई वाहन फंसे
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में मानसून की बारिश (Rain) ने इन दिनों जमकर कहर बरपाया है। राज्य के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है और इससे खासा नुकसान भी हो रहा है। सोलन जिले (Solan district) की बात करें तो यहां पर कई जगहों पर भूस्खलन (Landslide) हुआ है। लैंडस्लाइड के चलते कई सड़क बंद हैं। कालका-शिमला NH-5 पर बुधवार सुबह के समय कंडाघाट के पास अचानक पहाड़ी दरक गई। अचानक पहाड़ी से पत्थर गिरने लगे। गनीमत यह रही इस इस दौरान कोई वाहन नहीं आ-जा रहा था।

पहाड़ी दरकने से शिमला-सोलन मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई है। इन दिनों कंडाघाट के साथ लगते डेढ़घराट में फोरलेन निर्माण का कार्य चला हुआ है। पहाड़ी की कटिंग के दौरान फोरलेन निर्माता कंपनी के कर्मचारी और पुलिस प्रशासन भी मौके पर मौजूद हैं। फिलहाल वाहनों के एक तरफ से निकाला जा रहा है, ताकि जाम को खोला जा सके।

करीब एक घंटे के बाद फोरलेन निर्माता कम्पनी के कर्मचारियों ने सड़क से मलबा हटाकर दोनों ओर से ट्रैफिक खोलना शुरू कर दिया है। फिलहाल दोनों तरफ से गाड़ियों को निकालने की कोशिश की जा रही है। बारिश के मौसम को देखते हुए अभी भी यहां पहाड़ी के दरकने की संभावना बनी हुई है।

वहीं, डीसी सोलन कृतिका कुल्हारी ने बताया कि पीडब्ल्यूडी और एनएचएआई को सड़क के बाधित होने पर इसे जल्दी बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। उधर मौसम विभाग ने कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। विभाग ने चंबा, कांगड़ा शिमला, सोलन, हमीरपुर, मंडी, सिरमौर जिलों भारी बारिश की आशंका जताई है। इन जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया।

Next Story