Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारी बारिश के बाद कांगड़ा में लैंडस्लाइड, 4 लोगों की मौत, 12 लापता

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले (Kangra district) में भारी बारिश के बाद भू-स्खलन (Landslide) में चार लोगों की मौत (death) हो गई है। वहीं 12 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं।

भारी बारिश के बाद कांगड़ा में लैंडस्लाइड, 4 लोगों की मौत, 12 लापता
X

भारी बारिश के बाद कांगड़ा में लैंडस्लाइड, 4 लोगों की मौत।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले (Kangra district) में भारी बारिश के बाद भू-स्खलन (Landslide) में चार लोगों की मौत (death) हो गई है। वहीं 12 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं। आपको बता दें कि कांगड़ा जिले के धर्मशाला (Dharamshala) में जलप्रलय जैसी भयावह स्थिति बन गई है। धर्मशाला की बोह घाटी में करीब आधा दर्जन मकानों के भू-स्खलन के चलते दब जाने से उनमें रह रहे तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि आठ लापता बताए जा रहे हैं।

वहीं नगरोटा के चाहड़ी में दस साल की बच्ची के खड्ड में बहने और गग्गल के समीप एक गवाले के भैंसों सहित लापता होने की सूचना है। उधर, कुल्लू के हामटा में भी एक पर्यटक के बहने का समाचार है। इसके अलावा प्रदेश के दूसरे हिस्सों में भी भारी बारिश से बड़ी तबाही हुई है। आपको बता दें कि सबसे ज्यादा कांगड़ा में भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर आ गए है, जिनमें जलस्तर खतरे से ऊपर आ गया है।

60 से अधिक सड़क बंद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रदेश में मूसलाधार बारिश के चलते 60 से अधिक मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हो गए है। कुल्लू में 25, चंबा में 22, मंडी में पांच, सिरमौर में तीन, किन्नौर व शिमला में दो-दो मार्ग बंद चल रहे हैं। वहीं लाहुल-स्पीति में भी एक मार्ग यातायात के लिए बंद हो गया है। भारी बारिश के चलते भू-स्खलन होने से पठानकोट जोगिंद्ररनगर रेलमार्ग भी आठ स्थानों पर अवरुद्ध पड़ गया है।

नदी नालों से दूर रहने की दी हिदायत

वहीं मौसम विभाग सहित राज्य सरकार द्वारा नदी-नालों से दूर रहने को कहा गया है। इसके अलावा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी न जाने की हिदायत दी गई है, ताकि किसी भी तरह की अनहोनी घटना से बचा जा सके। प्रदेश में अगले चार दिन तक मौसम के रौद्र रूप दिखाने की आशंका है। प्रदेश के सात जिलों, कांगड़ा, हमीरपुर, मंडी, बिलासपुर, शिमला, सिरमौर और सोलन में अगले 48 घंटे के लिए भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

Next Story