Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किन्नौर लैंडस्लाइड: सर्च ऑपरेशन में आज नहीं मिला एक भी शव, बचाव दल को मलबे से अब तक मिल चुके हैं 28 शव

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के जनजातीय किन्नौर जिले (Kinnaur district) के नेशनल हाईवे-5 पर निगुलसरी के पास पहाड़ टूटने के हादसे (Accident) के नौवें दिन कोई भी शव नहीं मिला है।

किन्नौर लैंडस्लाइड: सर्च ऑपरेशन में आज नहीं मिला एक भी शव, बचाव दल को मलबे से अब तक मिल चुके हैं 28 शव
X

किन्नौर लैंडस्लाइड: सर्च ऑपरेशन में आज नहीं मिला एक भी शव।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के जनजातीय किन्नौर जिले (Kinnaur district) के नेशनल हाईवे-5 पर निगुलसरी के पास पहाड़ टूटने के हादसे (Accident) के नौवें दिन कोई भी शव नहीं मिला है। प्रशासन ने अब सर्च अभियान (Search Campaign) को बंद कर दिया है। गुरुवार को दोपहर बाद तक ही सर्च ऑपरेशन चलाया गया। प्रशासन (Administration) की ओर से जारी लापता लोगों की सूची के अनुसार सभी लोगों के शवों को निकाल लिया गया है। बचाव दल मलबे में दबे 28 लोगों के शव निकाल चुके हैं।

वहीं, लोगों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने आगामी आदेशों तक रात 9:00 से सुबह 6:00 बजे तक हाईवे से वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। गुरुवार को डीएसपी भावानगर राजू की अध्यक्षता में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। उन्होंने बताया कि एनएच-5 पर वाहनों की आवाजाही पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। जिस स्थान पर चट्टानों के गिरने का खतरा है।

वहां पुलिस और होमगार्ड के आठ जवान तैनात किए गए हैं, जो ट्रैफिक व्यवस्था बनाए रखेंगे। एसडीएम मनमोहन सिंह ने बताया कि अभी भू विज्ञानियों की कोई रिपोर्ट प्रशासन को नहीं मिली है। 15 अगस्त को घटनास्थल का निरीक्षण और अध्ययन करने के लिए भारत सरकार के भू अनुसंधान केंद्र, रोड एंड ट्रांसपोर्ट, हाईवे, डीआरडीओ, माइनिंग, आरओ की टीम पहुंची थी। प्रशासन रिपोर्ट आने के बाद आगामी निर्णय लेगा।

और पढ़ें
Next Story