Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में अब जल्द दौड़ेंगी इंटर स्टेट बसें, परिवहन विभाग ने सरकार से मांगी मंजूरी

इंटर स्टैट बसों के संचालन के लिए परिवहन विभाग द्वारा एसओपी तैयार कर दी गई है। विभाग ने तैयार एसओपी को मंजूरी के लिए राज्य सरकार को भेज दिया है। अब इंटर स्टेट बसों के संचालन पर राज्य सरकार फैसला लेगी।

हिमाचल में अब जल्द दौड़ेंगी इंटर स्टेट बसें, परिवहन विभाग ने सरकार से मांगी मंजूरी
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंटर स्टैट बसों के संचालन के लिए परिवहन विभाग द्वारा एसओपी तैयार कर दी गई है। विभाग ने तैयार एसओपी को मंजूरी के लिए राज्य सरकार को भेज दिया है। अब इंटर स्टेट बसों के संचालन पर राज्य सरकार फैसला लेगी। सरकार की ओर से मंजूरी मिलते ही इंटर स्टेट बसों का संचालन आरंभ हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा विधानसभा सत्र के दौरान परिवहन विभाग को इंटर स्टेट बसों के संचालन के लिए एसओपी तैयार करने के निर्देश दिए गए थे।

इसके बाद परिवहन विभाग द्वारा इंटर स्टेट रूटों पर बसों के संचालन के लिए एसओपी तैयार की गई है, जिसे मजूरी के लिए भेजा गया है। राज्य सरकार की ओर से स्वीकृति मिलते ही लंबे समय से बंद पड़ी इंटर स्टेट रूटों पर बसों का पहले की तरह संचालन आरंभ हो जाएगा। हालांकि अभी तक यह कहना मुश्किल है कि शुरुआत में कितने रूटों पर बसों का संचालन किया जाएगा, मगर यह उन यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है, जो पिछले काफी समय से बसों के संचालन की प्रतिक्षा कर रहे हैं। प्रदेश में मौजूदा समय के दौरान एचआरटीसी द्वारा प्रदेश के अधिकांश रूटों पर यात्रियों को बस सेवा प्रदान की जा रही है।


Next Story