Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Independence day 2020: सीएम ने किया परेड का निरीक्षण और मार्च पास्ट की ली सलामी

हिमाचल में स्वतंत्रता दिवस पर शनिवार को कुल्लू के ढालपुर मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की। सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री ने ध्वजारोहण किया।

Independence day 2020: सीएम ने किया परेड का निरीक्षण और मार्च पास्ट की ली सलामी
X
फाइल फोटो

हिमाचल में स्वतंत्रता दिवस पर शनिवार को कुल्लू के ढालपुर मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की। सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री ने ध्वजारोहण किया। इसके उपरांत उन्होंने परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने आठ लोगों को सिविल सेवाएं, प्रेरणास्त्रोत और हिमाचल गौरव पुरस्कार प्रदान किए। समारोह में कोरोना वाॅरियर्स भी मौजूद रहे। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर भी उपस्थित रहे।

सीएम जयराम ठाकुर ने स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया। उन्होंने कहा कि सितंबर के अंतिम सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अटल टनल रोहतांग का उद्घाटन करेंगे। टनल सामरिक महत्व के अलावा एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल के रूप में जानी जाएगी। टनल के उत्तर और दक्षिण पोर्टल पर पर्यटक स्थल विकसित किए जाएंगे। टनल के बीच बस चलेगी। वहीं बिजली महादेव में रोपवे बनाया जाएगा। पीएम का सपना है कि यहां रोपवे बनाया जाए। सीएम ने लगघाटी में पर्यटन के लिए 50 लाख रुपये देने की घोषणा की। हालांकि, आर्थिक तंगी से जूझ रही सरकार की ओर से कार्यक्रम में कर्मचारियों या अन्य वर्गों के लिए कोई बड़ी घोषणाएं नहीं हुईं।


Next Story