Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Independence day 2020: हिमाचल में सादगी से मनाया गया 74वां स्वतंत्रता दिवस

Independence day 2020: हिमाचल प्रदेश में कोरोना काल में देश आज 74वां स्वतंत्रता दिवस धुमधाम से मनाय गया। आजादी के बाद पहली बार हिमाचल में स्वतंत्रता दिवस समारोह सामाजिक दूरी में रहकर आयोजित किया गया।

Independence day 2020: हिमाचल प्रदेश में कोरोना काल में देश आज 74वां स्वतंत्रता दिवस धुमधाम से मनाय गया। आजादी के बाद पहली बार हिमाचल में स्वतंत्रता दिवस समारोह सामाजिक दूरी में रहकर आयोजित किया गया। कुल्लू के ढालपुर मैदान में राज्य स्तरीय समारोह में सामाजिक दूरी का ख्याल रखा गया। इसमें करीब 500 कुर्सियां लगाई गई थीं। इतने ही लोगों की सामाजिक दूरी में व्यवस्था की गई । राज्यस्तरीय समारोह की अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने की। सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ध्वजारोहण किया। इसके उपरांत उन्होंने परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली। समारोह में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर भी उपस्थित रहे।

ज्वालामुखी उपमंडल के एसडीएम ने दिया सन्देश

ज्वालामुखी में रावमापा बाल के प्रांगण में उपमंडलस्तरीय 74वां स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम हर्षोल्लास से मनाया गया। उपमंडल अधिकारी(ना) ज्वालामुखी अंकुश शर्मा ने समारोह में अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और शहीदों को नमन किया और फूल माला अर्पण की। इस अवसर पर ज्वालामुखी उपमंडल के कोरोना वारियर्स को उपमंडल अधिकारी द्वारा सम्मानित किया गया। कोविड महामारी के कारण इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत नहीं किए गये।

रामपुर में न्यायालय परिसर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किया रक्तदान

रामपुर में न्यायालय परिसर मे ज़िला एवं सत्र न्यायधीश ने किया ध्वजारोहण, रामपुर में रक्तदान सेवा परिवार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रक्तदान शिविर किया आयोजित। अपने जन्मदिन पर पहली बार रक्तदान करने वालो ने बताया , उन्हें इस शुभ मौके पर रक्तदान का शुभ अवसर मिलना सौभाग्य की बात है।


Next Story