Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: नेरचौक मेडिकल कॉलेज में आईसीयू और ऑक्सीजन सुविधा वाले बैड्स में इजाफा

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के बीच राहत भरी खबर है। प्रदेश के मंडी जिले के श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज (Lal Bahadur Shastri Medical College) में आईसीयू और आक्सीजन सुविधा वाले बिस्तरों (Beds) की संख्या में बढ़त्तरी हो गया है।

Covid-19: नेरचौक मेडिकल कॉलेज में आईसीयू और ऑक्सीजन सुविधा वाले बैड्स में इजाफा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के बीच राहत भरी खबर है। प्रदेश के मंडी जिले के श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज (Lal Bahadur Shastri Medical College) में आईसीयू और आक्सीजन सुविधा वाले बिस्तरों (Beds) की संख्या में बढ़त्तरी हो गया है। पहले जहां मेडिकल कालेज में आईसीयू सुविधा वाले 30 बिस्तर थे, वहीं अब इनकी संख्या बढ़कर 50 हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार (Government) के निर्देशों पर काम करते हुए कालेज प्रबंधन ने अपने स्तर पर जो प्रयास किए, उसी के कारण यह संभव हो पाया। यहां पर जो रिकवरी बैड पड़े हुए थे, उन्हें ही आईसीयू बैड के रूप में बदलकर इस्तेमाल में ला दिया गया है। इससे अब आईसीयू सुविधा वाले बिस्तरों की संख्या में बढ़ोतरी हो गई है। वहीं, आक्सीजन सुविधा वाले पहले यहां 118 बिस्तर थे, जबकि इनकी संख्या में 50 की बढ़ोतरी हुई है और यह संख्या भी बढ़कर अब 168 हो गई है।

वहीं लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक के एमएस डा। जीवानंद चौहान ने बताया कि कोविड के नोडल अधिकारी, एचओडी और अन्य स्टाफ ने बेहतरीन प्रयास करते हुए आईसीयू और आक्सीजन सुविधा वाले बिस्तरों में बढ़ोतरी की है। उन्होंने बताया कि अब इस सुविधा वाले बिस्तरों की संख्या बढ़कर 218 हो गई है।

मौजूदा समय में यहां 182 रोगी उपचाराधीन हैं तीन दर्जन से अधिक बिस्तर खाली पड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि कालेज में मंडी जिला सहित आस पास के जिलों से गंभीर रोगियों को उपचार के लिए भेजा जा रहा है और उन्हें बेहतरीन उपचार देने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

Next Story