Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कम हुई सैलानियों की संख्या, पिछले 24 घंटे में सामने आए इतने मामले

माचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सैलानियों (Tourist) की संख्या कम होने लगी है। शनिवार को प्रदेश के मुख्य पर्यटन स्थलों (Tourist Place) शिमला, धर्मशाला, डलहौजी, मनाली (Manali) और कसौली के होटलों में सैलानियों की ऑक्यूपेंसी 30 फीसदी तक पहुंच गई है।

हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कम हुई सैलानियों की संख्या, पिछले 24 घंटे में सामने आए इतने मामले
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सैलानियों (Tourist) की संख्या कम होने लगी है। शनिवार को प्रदेश के मुख्य पर्यटन स्थलों (Tourist Place) शिमला, धर्मशाला, डलहौजी, मनाली (Manali) और कसौली के होटलों में सैलानियों की ऑक्यूपेंसी 30 फीसदी तक पहुंच गई है। कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट और वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट दिखाने पर ही अब प्रदेश के बार्डरों पर बाहरी राज्यों के लोगों को एंट्री मिल रही है। इस फैसले के लागू होने से पहले पिछले वीकेंड पर होटलों में ऑक्यूपेंसी 100 फीसदी तक थी।

राजधानी शिमला के होटलों में इस वीकेंड पर होटलों की ऑक्यूपेंसी में भारी कमी दर्ज हुई है। शनिवार शाम तक प्रदेश के होटलों में ऑक्यूपेंसी मात्र 20 फीसदी रिकॉर्ड हुई। होटल कारोबारियों का कहना है कि किन्नौर में हुए हादसे के बाद भी सैलानी हिमाचल आने से डर रहे हैं। सोशल मीडिया पर पहाड़ टूटने के वीडियो वायरल होने से बाहरी राज्यों के लोगों ने हिमाचल आने के प्लान बदल दिए हैं। उधर, शनिवार को डलहौजी के होटलों में ऑक्यूपेंसी 30 फीसदी, धर्मशाला में पांच फीसदी रिकॉर्ड हुई। वहीं, कुल्लू-मनाली में मात्र पांच फीसदी ऑक्यूपेंसी है।

पिछले 24 घंटे में सामने आए इतने मामले

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 284 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। जबकि 196 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक होने में कामयाब हुए हैं। हिमाचल में आज दिन तक 2 लाख 09 हजार 961 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें से 2 लाख 03 हजार 576 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुए हैं। हिमाचल में आज तक 3529 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है। वहीं प्रदेश में 2835 एक्टिव केस मौजूद हैं।

इस जिले से सामने आए सबसे ज्यादा मामले

हिमाचल में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले मंडी (Mandi) जिले से सामने आए हैं। मंडी में 72 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इसके साथ ही चंबा जिला में 58, कांगड़ा जिला में 41, शिमला (Shimla) में 38, बिलासपुर में 33, हमीरपुर में 19, सोलन में 10, कुल्लू में 6, किन्नौर में 5, सिरमौर और ऊना में 1.1 कोरोना मामले सामने आए हैं।

और पढ़ें
Next Story