Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अगर आप हिमाचल घूमने के लिए जा रहे हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में तब से कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) में डील दी गई है। तब से प्रदेश में पर्यटकों (Tourist) का तांता लगा हुआ है। पर्यटकों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत (Trouble) ना हो इसके लिए सरकार (Government) पूरी एहतियात बरत रही है।

अगर आप हिमाचल घुमने के लिए जा रहे हैं तो जरूर पढ़ें ये खबर
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) में तब से कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) में डील दी गई है। तब से प्रदेश में पर्यटकों (Tourist) का तांता लगा हुआ है। पर्यटकों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत (Trouble) ना हो इसके लिए सरकार (Government) पूरी एहतियात बरत रही है। आपको बता दें कि 13050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रे में बर्फ के बीच मस्ती करने के लिए अब सैलानियों को ज्यादा जेब ढीली नहीं करनी पड़ेगी।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हिमाचल पथ परिवहन निगम कुल्लू ने सोमवार से एक इलेक्ट्रिक बस शुरू कर दी है। किराया 600 रुपये प्रति सवारी रखा गया है। अब सैलानी रोहतांग में बर्फ के साथ 9 से अधिक किलोमीटर लंबी अटल टनल रोहतांग को भी निहार सकेंगे।


वहीं बस सेवा शुरू होने से सैलानियों को काफी सुविधा मिलेगी। इससे पहले रोहतांग जाने के लिए उन्हें टैक्सी का ज्यादा किराया अदा करना पड़ता था। गौरतलब है कि दो साल वर्ष पहले भी निगम ने इलेक्ट्रिक बस सेवा मनाली से रोहतांग के लिए आरंभ की थी। लेकिन कोरोना काल के चलते यह सेवा बंद रही। सोमवार को पर्यटकों को लेकर एक बस रोहतांग दर्रा भेजी गई।


जबकि मंगलवार से हर रोज तीन इलेक्ट्रिक बसें भेजी जाएंगी। रोहतांग की पार्किंग में बसें दो घंटे तक रुकेंगी। इस बीच सैलानी बर्फ में मस्ती करने के साथ साहसिक गतिविधियों का भी आनंद ले सकते हैं। इसके बाद बस रोहतांग से कोकसर बाजार पहुंचकर गुफा होटल की ओर निकलेगी। यहां से अटल टनल नॉर्थ पोर्टल से होकर सैलानी मनाली तक छोड़े जाएंगे।


वहीं इस संबंध में हिमाचल पथ परिवहन निगम मनाली के अड्डा प्रभारी दीपक ने कहा कि अब सैलानी एक दिन में रोहतांग और अटल टनल रोहतांग देख पाएंगे। पहली बस सुबह आठ बजे मनाली से चलेगी। दूसरी बस का समय सुबह साढ़े आठ का है। जबकि तीसरी बस चलने का सुबह समय नौ बजे का रहेगा। उन्होंने इस बस सेवा का लाभ उठाने की अपील की है।

Next Story