Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल प्रदेश में पांच महीने से बंद पड़े रूटों पर बसों की आवाजाही शुरू

हिमाचल में लाॅकडाउन के दौरान जिन सड़कों पर बस सेवा बंद कर दी थी। अब हिमाचल पथ परिवहन निगम ने ऊपरी शिमला के बंद रूटों पर बसें भेजनी शुरू कर दी हैं। कोरोना संकट के चलते ये पांच महीने से रूट बंद थे।

हिमाचल में पांच महीने से बंद पड़े रूटों पर बसों की आवाजाही शुरू
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में लाॅकडाउन के दौरान जिन सड़कों पर बस सेवा बंद कर दी थी। अब हिमाचल पथ परिवहन निगम ने ऊपरी शिमला के बंद रूटों पर बसें भेजनी शुरू कर दी हैं। कोरोना संकट के चलते ये पांच महीने से रूट बंद थे। बसों में ऑक्यूपेंसी बढ़ने से दो दर्जन रूटों पर बस सेवा शुरू की गई है। परिवहन निगम ने लांग रूटों पर रात्रि बस सेवा शुरू करने का प्रस्ताव सरकार को भेजा है। प्रदेश में परिवहन निगम के पास 2800 रूट हैं।

इनमें 15 रूटों पर निगम की बसें दौड़ रही हैं। एचआरटीसी ने बसों की समयसारिणी भी वेबसाइट पर डाल दी है। अब लोगों को शिमला सहित किसी भी क्षेत्र से बसों की टाइमिंग का पता करने के लिए आईएसबीटी और अन्य बस अड्डे में फोन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एक क्लिक पर बसों की पूरी समयसारिणी उपलब्ध हो जाएगी। परिवहन निगम ने हिमाचल के ऑन ट्रायल 3 रूटों पर रात्रि बस सेवा शुरू करने का प्रस्ताव तैयार किया है। इनमें शिमला से धर्मशाला, शिमला-चंबा और शिमला-मनाली रूट शामिल हैं।



Next Story