Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

HP: हिमाचल में इस दिन से चल सकती हैं HRTC की बसें, चालक और परिचालकों को पहुंचा बुलावा

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 14 जून सोमवार से एचआरटीसी (HRTC) की सेवा शुरू हो जाएगी। इस पर अंतिम मंजूरी 11 जून को होने वाली कैबिनेट की बैठक में मिलेगी। दो महीने बाद हिमाचल में बसें (Bus) दोबारा चलना शुरू होंगी।

HP: हिमाचल में 14 से चल सकती हैं HRTC की बसें, चालक और परिचालक को पहुंचा बुलावा
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 14 जून सोमवार से एचआरटीसी (HRTC) की सेवा शुरू हो जाएगी। इस पर अंतिम मंजूरी 11 जून को होने वाली कैबिनेट की बैठक में मिलेगी। दो महीने बाद हिमाचल में बसें (Bus) दोबारा चलना शुरू होंगी। एचआरटीसी ने चालक (Driver) और परिचालकों को बुला लिया है। शनिवार को इन्हें डिपो में आने के लिए कहा गया है। चालक, परिचालक को स्टेशन पर पहुंचने, बसों की मरम्मत और दिन में एक बार बसों को स्टार्ट करने को कहा गया है।

हालांकि 11 जून को होने वाली कैबिनेट में इस मामले पर विस्तृत चर्चा होनी है। परिवहन निगम की करीब दो महीने से बसें खड़ी हैं। इससे परिवहन निगम को 120 करोड़ का नुकसान हो चुका है। हिमाचल में परिवहन निगम के बेड़े 3100 बसें है। इतनी ही बसें निजी बस ऑपरेटरों की सड़क पर दौड़ रही है। निजी आपरेटर टैक्स माफी को लेकर सरकार पर दबाव बना रहे हैं। हालांकि सरकार ने इनकी मागों को पूरा करने का आश्वासन दिया है।

आपको बात दें कि ऐसा कोरोना के मामलों को देखते हुए किया गया है। आपको बता दें कि प्रदेश में कल कोरोना के 601 केस आ थे। वहीं, 1,155 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। वहीं कल 13 लोगों ने दम तोड़ा है। कोरोना का कुल आंकड़ा एक लाख 96 हजार 356 पहुंच गया है। अभी 6,988 एक्टिव केस हैं। अब तक 1 लाख 86 हजार 033 ठीक हुए हैं। कोरोना डेथ का आंकड़ा 3,312 है। हिमाचल में कोरोना रिकवरी रेट 94.74 फीसदी है। कोरोना डेथ रेट 1.68 फीसदी है।

Next Story