Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अटल टनल में HRTC बस चालक को नियम तोड़ना पड़ा भारी, कटा इतने रुपये का चालान

अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) में एचआरटीसी बस ड्राइवर का बस तेज चलाना महंगा पड़ गया। अरअसल एचआरटीसी बस (HRTC Bus) चालक ने रॉन्ग साइड से बस को तेज स्पीड ने निकालता हुआ दिखाई दे रहा है।

अटल टनल में HRTC बस चालक को नियम तोड़ना पड़ा भारी, कटा इतने का चालान
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

अटल टनल रोहतांग (Atal Tunnel Rohtang) में एचआरटीसी बस ड्राइवर का बस तेज चलाना महंगा पड़ गया। अरअसल एचआरटीसी बस (HRTC Bus) चालक ने रॉन्ग साइड से बस को तेज स्पीड ने निकालता हुआ दिखाई दे रहा है। कुल्लू पुलिस (Kullu Police) ने बस ड्राइवर पर कार्रवाई की है। पुलिस ने एचआरटीसी बस ड्राइवर के खिलाफ सेफ्टी नार्म और डैंजरस ड्राइविंग करने के लिए 7500 रुपये का चालान काटा है। मिली जानकारी के अनुसार, ड्राइवर प्रवीण कुमार बस चला रहा था। पुलिस ने चालान की कॉपी आरएम लाहौल स्पीति (Lahaul Spiti) को भेजी है।

बता दें कि अटल टनल में ओवरटेक, ओवर स्पीड और टनल के अंदर वाहन खड़ा करने पर कड़ी पाबंदी है। ऐसा करने पर पुलिस एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई करती आ रही है। इससे पहले भी टनल के अंदर पर्यटकों के ओवरटेक, ओवर स्पीड और वाहन खड़े करके डांस करने के मामले आ चुके हैं, जिसमें पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर अब तक हजारों रुपए का चालान वसूल चुकी है।

SP कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि अटल टनल रोहतांग में एसआरटीसी की बस का वीडियो वायरल हुआ है। इसमें बस ड्राइवर तेज गति से बस चला रहा है, जिसकी पहचान हो गई है। बस और उसका ड्राइवर प्रवीण कुमार लाहौल डिपो के हैं। बस की स्पीड तेज थी और कई बार वह रॉन्ग साइड से भगा रहा था। पुलिस ने एमवी एक्ट के तहत 7500 रुपये का चालान किया गया है। SP ने कहा कि पुलिस की तरफ से चालान आरएम रिकांगपीओ को भेज दिया है। अटल टनल रोहतांग में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं और जिसका कंट्रोल रूम में निरीक्षण लगातार किया जाता है।

और पढ़ें
Next Story