Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में 35 एचपीएस अफसरों का तबादला, सीएम सुरक्षा प्रभारी रहे एडिशनल एसपी को भी हटाया

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रमुख सचिव और प्रधान निजी सचिव के बाद अब सीएम सुरक्षा प्रभारी रहे एडिशनल एसपी सुशील कुमार को भी हटा दिया गया है। सुशील को अब एडिशनल एसपी सिरमौर लगाया गया है।

हिमाचल में 35 एचपीएस अफसरों का तबादला, सीएम सुरक्षा प्रभारी रहे एडिशनल एसपी को भी हटाया
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रमुख सचिव और प्रधान निजी सचिव के बाद अब सीएम सुरक्षा प्रभारी रहे एडिशनल एसपी सुशील कुमार को भी हटा दिया गया है। सुशील को अब एडिशनल एसपी सिरमौर लगाया गया है। उनकी जगह सीएम सुरक्षा की कमान एडिशनल एसपी इंटेलिजेंस रहे बृजेश सूद को दी गई है। सूद जयराम सरकार के गठन के बाद से ही सीआईडी की इंटेलिजेंस विंग में पहले डीएसपी और फिर प्रमोशन होने पर एडिशनल एसपी के तौर पर काम कर रहे थे।

गृह विभाग की ओर से जारी तबादला आदेश के अनुसार एडिशनल एसपी सोलन डॉ. शिव कुमार को कमांडेंट होमगार्ड सोलन, एडिशनल एसपी एसडीआरएफ भूपिंदर सिंह नेगी को टीटीआर, बददी सिंह को एडिशनल एसपी 1 आईआरबीएन बनगढ़ से एडिशनल एसपी 2 आईआरबीएन सकोह, एडिशनल एसपी 5 आईआरबीएन नरेंद्र कुमार को एडिशन एसपी पुलिस जिला बद्दी, एडिशनल एसपी मंडी पुनीत रघु को एडिशनल एसपी 1 आईआरबीएन बनगढ़ और एडिशनल एसपी 3 आईआरबीएन आशीष शर्मा को एडिशनल एसपी मंडी लगाया है।

सरकार ने जिलों में तैनात कई अधिकारियों को बटालियनों में भेज दिया है जबकि बटालियन के कई अधिकारियों को फील्ड में तैनात कर दिया है। सरकार के ढाई साल के बाद हुए इस भारी भरकम तबादले को ढाई साल बाद होने वाले चुनावों के मद्देनजर सरकार की जमीन पर तस्वीर बदलने के तौर पर भी देखा जा रहा है।



Next Story