Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्वां नदी में कूदा व्यक्ति, दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद बचाई जान

प्रदेश के सबसे लंबे हरोली-रामपुर पुल से बुधवार देर शाम एक व्यक्ति स्वां नदी में कूद गया। हालांकि बहाव ज्यादा था, लेकिन दमकल विभाग द्वारा उफनती लहरों से शख्स को बचा लिया गया।

स्वां नदी में कूदा शख्स, दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद बचाई जान
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रदेश के सबसे लंबे हरोली-रामपुर पुल से बुधवार देर शाम एक व्यक्ति स्वां नदी में कूद गया। हालांकि बहाव ज्यादा था, लेकिन दमकल विभाग द्वारा उफनती लहरों से शख्स को बचा लिया गया। हुआ यूं कि दमकल विभाग ऊना को सूचना मिली थी कि रामपुर पुल पर से किसी व्यक्ति ने स्वां नदी में छलांग लगा दी है। फायर ऑफिसर नितिन धीमान के नेतृत्व में दमकल विभाग के कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे और पानी के बहाब में फंसे व्यक्ति को रेस्क्यू किया। बहराहल स्वां में कूदे व्यक्ति का ऊना अस्पतला में इलाज चल रहा है, क्योंकि जब उसे रेस्क्यू किया गया, उस वक्त वह बेसुध था।

जानकारी के अनुसार, अनिल कुमार निवासी चंद्रलोक कॉलोनी ऊना में रहता है और बीबीएमबी नंगल में कार्यरत है। बुधवार देर शाम अनिल कुमार स्कूटी पर सवार होकर हरोली-रामपुर पुल पर पहुंचा और अपनी स्कूटी पुल के ऊपर खड़ी करने के बाद पुल के एक किनारे से नीचे छलांग लगा दी। इस दौरान पुल से गुजर रहे लोगों ने अनिल कुमार को पानी में बहते हुए देखा और तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस, होमगार्ड व दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने पाया कि युवक बहता हुआ कुछ दूरी पर पानी के बीच फंस गया है। ऐसे में पुलिस, होमगार्ड व दमकल विभाग की टीम ने रात के अंधेरे में करीब एक घंटे के रेस्क्यू के बाद युवक को बाहर निकाला।

Next Story