Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऊना: मां चिंतपूर्णी मंदिर में 10 दिन में पहुंचे 82 हजार श्रद्धालु

हिमाचल के ऊना में मां चिंतपूर्णी के मंदिर में अनलॉक 5.0 में श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू है। अब प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु मंदिर में माथा टेकने आ रहे हैं।

ऊना: मां चिंतपूर्णी मंदिर में 10 दिन में पहुंचे 82 हजार श्रद्धालु
X
मां चिंतपूर्णी मंदिर

हिमाचल के ऊना में मां चिंतपूर्णी के मंदिर में अनलॉक 5.0 में श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू है। अब प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु मंदिर में माथा टेकने आ रहे हैं। बीते दस सितंबर को मंदिर खुलने के बाद शुरुआती दिनों में कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाने सहित अन्य औपचारिकताओं के चलते काफी कम संख्या में श्रद्धालु मंदिर आए। बॉर्डर खुलने के बाद मां के दरबार पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। पिछले 10 दिनों में चिंतपूर्णी मां के मंदिर में करीब 82 हजार श्रद्धालु माथा टेक चुके हैं।

यात्रा मार्ग में काफी सारे मनमोहक दृश्य यात्रियो का मन मोह लेते हैं और उनपर एक अमिट छाप छोड़ देते हैं। यहां पर आकर माता के भक्तों को आध्यात्मिक आंनद की प्राप्ति होती है।वर्तमान मे उत्तर भारत की नौ देवियों मे चिंतपूर्णी का पांचवा दर्शन होता है वैष्णो देवी से शुरू होने वाली नौ देवी यात्रा मे माँ चामुण्डा देवी, माँ वज्रेश्वरी देवी, माँ ज्वाला देवी, माँ चिंतपुरणी देवी, माँ नैना देवी, माँ मनसा देवी, माँ कालिका देवी, माँ शाकुम्भरी देवी आदि शामिल हैं

मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना वायरस के बचाव को लेकर जागरूक किया जा रहा है। न्यास ने चिंतपूर्णी सदन व शंभू बैरियर पर मंदिर दर्शन पर्ची की सुविधा को काउंटर लगाए हैं। जगह-जगह ऑटोमैटिक सैनिटाइज मशीनें लगाई गई हैं। उधर, एसडीएम अंब मनीष यादव ने बताया कि भक्तों की चिंतपूर्णी माता के प्रति अपार श्रद्धा है। यही कारण है कि दूसरे राज्यों से श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं। मंदिर खुलने के बाद मंदिर न्यास को एक करोड़ से ज्यादा नकद श्रद्धालुओं ने चढ़ावे के रूप में मां के चरणों में अर्पित किए हैं।

Next Story