Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

परीक्षा देने कालेज पहुंचे सैकड़ों छात्र बैरंग लौटे

कालेज परीक्षा रद्द होने की कोई पुख्ता जानकारी छात्रों तक न पहुंचने के चलते मंगलवार को छात्रों के साथ-साथ उनके अभिभावकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई छात्र-छात्राओं के अभिभावक अपने जरूरी कार्य छोड़कर लाडलों को परीक्षा दिलवाने पहुंचे, लेकिन कॉलेज गेट से बिना परीक्षा दिए ही छात्रों को लौटा दिया गया।

परीक्षा देने कालेज पहुंचे सैकड़ों छात्र बैरंग लौटे
X
कालेज परीक्षा रद्द होने के बाद अपने घरों को लौटते छात्र।

कालेज परीक्षा रद्द होने की कोई पुख्ता जानकारी छात्रों तक न पहुंचने के चलते मंगलवार को छात्रों के साथ-साथ उनके अभिभावकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई छात्र-छात्राओं के अभिभावक अपने जरूरी कार्य छोड़कर लाडलों को परीक्षा दिलवाने पहुंचे, लेकिन कॉलेज गेट से बिना परीक्षा दिए ही छात्रों को लौटा दिया गया। अभिभावकों का कहना है कि यह सूचना तो मिली थी कि परीक्षा रद्द हो गई है, लेकिन यूनिवर्सिटी या कॉलेज की तरफ से कोई भी लिखित में पुख्ता संदेश नही मिला, जिसके कारण बच्चों को परीक्षा देने पहुंचे।

बता दें कि देश हाईकोर्ट के रोक लगाए जाने के बाद सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को सही समय पर परीक्षा स्थगन की सही जानकारी नहीं दी। इसके चलते मंगलवार सुबह कॉलेज परिसर में एक बार फिर परीक्षार्थी पूर्व निर्धारित परीक्षा के लिए आ पहुंचे, जिन्हें कॉलेज के गेट के समक्ष खड़े कॉलेज (College) के सुरक्षा कर्मियों और कॉलेज प्रवक्ताओं ने घरों को लौटाया गया।

वहीं कई छात्र-छात्राएं कई किलोमीटर लंबा सफर कर परीक्षा देने पहुंचे थे। बता दें कि कॉलेज परीक्षाएं शुरू होने के एक दिन बाद ही प्रदेश उच्च न्यायलय द्वारा कॉलेज की 18 अगस्त को होने वाले पेपर पर रोक लगाने की सूचनाएं मिल रही थी, जिस कारण बच्चे मंगलवार को यह परीक्षा नहीं दे पाए।

Next Story