Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुंबई में मुक्के बरसाएंगी हिमाचल की दो बेटियां, कार्यक्रम में देश और विदेश के फाइटर लेंगे भाग

हिमाचल की दो बेटियां प्रियंका (18) और सोमी देवी (20) को रियलिटी फाइटिंग लीग शो मुंबई के लिए चयन हुआ है। इस कार्यक्रम में देश और विदेश के फाइटर भाग लेंगे । लीग जीतने वाले फाइटर को टाईटल और इनामी राशि दी जाएगी।

मुंबई में मुक्के बरसाएंगी हिमाचल की दो बेटियां, कार्यक्रम में देश और विदेश के फाइटर लेंगे भाग
X
प्रियंका और सोमी ।

हिमाचल की दो बेटियां प्रियंका (18) और सोमी देवी (20) को रियलिटी फाइटिंग लीग शो मुंबई के लिए चयन हुआ है। इस कार्यक्रम में देश और विदेश के फाइटर भाग लेंगे । लीग जीतने वाले फाइटर को टाईटल और इनामी राशि दी जाएगी। इस शो के ब्रॉडकास्टिंग अधिकार सोनी टीवी ने लिए हैं।

पहले इस रियालिटी फाइटिंग लीग शो को सितंबर में आयोजित होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे अगले साल के लिए बढ़ा दिया गया। इस रियलिटी फाइटिंग लीग शो के ब्रांड एंबेसडर विश्व के महान मुक्केबाज माइक टायसन हैं। इस लीग को लाँच करने वाले तोयम कंपनी के चेयरमैन मोहम्मद अली बुधवानी ने इस लीग को लाकर देश के रेसलर्स को नया मौका दिया है। मोहमद अली बुधवानी का कहना है कि पिछले दस सालों में भारत में खेलो के प्रति जागरूकता बढ़ी है। बता दें कि प्रियंका चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र होली से संबंध रखती हैं और धर्मशाला कालेज में बीए प्रथम वर्ष की छात्रा हैं।

प्रियंका जुडा, कुश्ती और ताइक्वांडो की बेहतरीन खिलाड़ी हैं। प्रियंका नेशनल मिक्स मार्शल आर्ट चैंपियनशिप की गोल्ड मेडलिस्ट हैं। वहीं, सोमी देवी तहसील नूरपुर के लोधवां क्षेत्र की रहने वाली हैं और आर्य डिग्री कालेज नूरपुर में द्वितीय वर्ष की छात्रा हैं। सोमी देवी मुक्केबाजी जुडो और कुश्ती की बेहतरीन खिलाड़ी हैं और यूएसआई यूनिवर्स फाइट लीग की उपविजेता हैं। सोमी देवी हिमाचल की पहली ऐसी प्रोफेशनल खिलाड़ी है, जिसके साथ किसी स्पोर्ट्स कंपनी ने फाइट के लिए करार किया था।

Next Story