Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोलन जिले की मुस्कान बनीं आईएएस, यूपीएससी की परीक्षा में हासिल किया 87वां रैंक

सोलन जिले के ओद्योगिक क्षेत्र बीबीएन की मुस्कान जिंदल ने 22 साल की उम्र में पहले ही प्रयास में सिविल सर्विस कमीशन की परीक्षा में देश भर में 87वां अंक हासिल किया है। मुस्कान जिंदल की प्रारंभिक परीक्षा बद्दी के एक निजी स्कूल से आरंभ हुई।

सोलन जिले की मुस्कान बनीं आईएएस, यूपीएससी की परीक्षा में हासिल किया 87वां रैंक
X
मुस्कान का फाइल फोटो।

सोलन जिले के ओद्योगिक क्षेत्र बीबीएन की मुस्कान जिंदल ने 22 साल की उम्र में पहले ही प्रयास में सिविल सर्विस कमीशन की परीक्षा में देश भर में 87वां अंक हासिल किया है। मुस्कान जिंदल की प्रारंभिक परीक्षा बद्दी के एक निजी स्कूल से आरंभ हुई। उन्होंने कक्षा 12वीं में 96.4 प्रतिशत अंक हासिल करके अपने स्कूल में प्रथम स्थान हासिल किया।उसके बाद अगली पढ़ाई के लिए चंडीगढ़ स्थित एसडी कॉलेज से आगे की पढ़ाई की। उन्होंने सिविल सर्विस की भी पढ़ाई जारी रखी।

उनका फाइनल इंटरव्यू दिल्ली में 28 जुलाई को हो चुका है और अब मेडिकल के परिणाम आने के बाद आईएएस परीक्षा का अंतिम रिजल्ट जारी कर दिया गया है। मुस्कान जिंदल के आईएएस बनने से पूरे बीबीएन क्षेत्र सहित हिमाचल में खुशी का माहौल बना हुआ है।

मुस्कान जिंदल के पिता पवन जिंदल बद्दी में एक हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। मुस्कान की माता ज्योति जिंदल गृहिणी हैं। मुस्कान जिंदल की दो बहनें और एक भाई है। मुस्कान के पिता पवन जिंदल ने बताया उनकी बेटी बद्दी के वीआर पब्लिक स्कूल से पढ़ी हैं और 10वीं और 12वीं कक्षा में उन्होंने 96 फ़ीसद नंबर लेकर स्कूल में टॉप किया था। उसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ के एसडी कॉलेज से बीकॉम किया।


Next Story