Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में लगातार बढ़ रहा है कोरोना ग्राफ, सोलन में आए 33 नए केस से मचा हड़कंप

हिमाचल के सोलन जिले में गुरुवार को कोरोना के एक साथ 33 नए मामले आने से हड़कंप मच गया। 33 मामलों में से 29 मामले सारा धागा टैक्सटाइल मिल के हैं। यहां काम करने वाले एक कर्मी को कोरोना हुआ था।

हिमाचल में लगातार बढ़ रहा है कोरोना ग्राफ, सोलन में आए 33 नए केस से मचा हड़कंप
X
कोरोना ने पकड़ी रफतार

हिमाचल के सोलन जिले में गुरुवार को कोरोना के एक साथ 33 नए मामले आने से हड़कंप मच गया। 33 मामलों में से 29 मामले सारा धागा टैक्सटाइल मिल के हैं। यहां काम करने वाले एक कर्मी को कोरोना हुआ था। इसके बाद उसके संपर्क में आए लोगों के टेस्ट लिए गए, जिनमें से गुरुवार को 29 संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसके अलावा, सोलन जिले में अर्की के दो लोग और दो लोग झाड़माजरी के संक्रमित निकले हैं। अर्की उपमंडल में चार साल का बच्चा कोरोना संक्रमित पाया गया है। बच्चे के साथ 59 वर्षीय दादी कोरोना पीड़ित है। दोनों दिल्ली से लौटे संक्रमित दंपती के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। दंपती समेत सभी को आईपीएच विश्राम गृह अर्की में क्वारंटीन किया गया था।

नालागढ़ के भाटियां स्थित सारा टैक्सटाइल में कामगारों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद यहां 1000 कामगारों और आवासीय कॉलोनी के 70 लोगों पर खतरा मंडराने लगा है। दरअसल, इस कंपनी का प्रबंधक भी रैंडम सैंपल में पॉजिटिव आया था। इससे आगे संक्रमण फैला है। अभी उद्योग से सिर्फ 104 ही सैंपल लिए हैं, जबकि अन्य लोगों के सैंपल लेना शेष है। बीबीएन में एक और फैक्ट्री का कामगार पॉजिटिव आ चुका है। ऐसे में बीबीएन के टेक्सटाइल उद्योग कोरोना की जद में आने लगे हैं जिससे क्षेत्र के लोग सहम उठे हैं।

धागा बनाने वाली सारा टैक्सटाइल कंपनी व पॉजिटिव आए कंपनी प्रबंधक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। कंपनी प्रबंधक बिहार से आने के बाद नालागढ़ की सीमा में पुलिस की बिना अनुमति के आने पर रोकने के बावजूद चोर रास्ते से आया और कंपनी की आवासीय कॉलोनी में ठहरा था। वह कंपनी में काम करता रहा और बाद में कोरोना पॉजिटिव निकला। बता दें कि सोलन जिले में कोरोना के कुल मामले 159 हो गए हैं। वहीं, हिमाचल में कोरोना केसों की संख्या अब 1140 हो गई है। बुधवार को कुल 39 केस रिपोर्ट हुए हैं।

Next Story