Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल न्यूज: राज्य में अब नहीं लगेगा पूर्ण लॉकडाउन- जयराम ठाकुर

सीएम जयराम ठाकुर ने आज लॉकडाउन की चल रही चर्चााअें को खारिज कर दिया है। उन्होंने साफ किया है कि अब प्रदेश में लॉकडाउन नहीं होगा। सरकार अब पूर्ण रूप से लाॅकडाउन नहीं लगाएगी। सरकार ने इससे पहले लाॅॅकडाउन के लिए जनता से सुझाव मांगे थे।

हिमाचल न्यूज: राज्य में अब नहीं लगेगा पूर्ण लॉकडाउन- जयराम ठाकुर
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

सीएम जयराम ठाकुर ने आज लॉकडाउन की चल रही चर्चााअें को खारिज कर दिया है। उन्होंने साफ किया है कि अब प्रदेश में लॉकडाउन नहीं होगा। सरकार अब पूर्ण रूप से लाॅकडाउन नहीं लगाएगी। सरकार ने इससे पहले लाॅॅकडाउन के लिए जनता से सुझाव मांगे थे। लेकिन अब उन्होंने कहा कि सरकार कंपलीट लॉकडाउन नहीं लगाएगी। बता दें कि हिमाचल में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सरकार ने जनता से लॉकडाउन को लेकर सुझाव मांगे थे। सीएम जयराम ठाकुर ने शिमला में कहा कि सरकार हिमाचल में कंपलीट लॉकडाउन नहीं लगाएगी। सीएम जयराम ठाकुर ने साफ कहा कि केंद्र की गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है। हालांकि, सीएम ने कुछ सख्ती बरतने के संकेत दिए हैं।

बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते हिमाचल सरकार पर लॉकडाउन लगाने का दवाब बना था। हिमाचल में बीते कुछ दिन में कोरोना के रोजाना 100 से अधिक मामले सामने आ रहे थे। ऐसे में सरकार ने सरकारी बेवसाइट सरकार ने जनता से सुझाव मांगे थे और जनता ने भी लॉकडाउन लगाने के सुझाव दिए थे। डीसी शिमला अमित कश्यप के मुताबिक, पूर्ण तरीक़े से लॉक डाउन करना अब समस्या का कोई समाधान नहीं है, लेकिन फिर भी जिस क्षेत्र में ज्यादा संख्या में कोरोना के मामले आएंगे, उस क्षेत्र को कंटेन्मेंट ज़ोन घोषित किया जाएगा। यदि एक साथ बहुत ज्यादा केस आते हैं तो उस कस्बे को कुछ दिनों के लिए सील किया जाएगा और उस कस्बे में रहने वाले लोगों की टेस्टिंग की जाएगी और टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी निर्णय लिया जाएगा।


Next Story