Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शपथ ग्रहण समारोह: राकेश, सुखराम और राजेंद्र आज राजभवन मे लेंगे शपथ

हिमाचल प्रदेश में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार हिमाचल में जयराम कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है। शिमला में गुरुवार को राजभवन में 3 नए मंत्री शपथ लेने जा रहे हैं। ये तीन नए चेहरे नुरपूर से विधायक राकेश पठानिया, सिरमौर के पांवटा साहिब से सुखराम चौधरी और घुमावरवीं से राजेंद्र गर्ग हैं।

शपथ ग्रहण समारोह: राकेश, सुखराम और राजेंद्र आज राजभवन मे लेंगे शपथ
X
सुखराम चौधरी,राकेश पठानिया और राजेंद्र गर्ग।

हिमाचल प्रदेश में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार हिमाचल में जयराम कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है। शिमला में गुरुवार को राजभवन में 3 नए मंत्री शपथ लेने जा रहे हैं। ये तीन नए चेहरे नुरपूर से विधायक राकेश पठानिया, सिरमौर के पांवटा साहिब से सुखराम चौधरी और घुमावरवीं से राजेंद्र गर्ग हैं। भाजपा ने राजेंद्र गर्ग को कैबिनेट में शामिल कर सभी को चौंका दिया। जानकारी के अनुसार, गुरुवार को शिमला में राजभवन में 11.15 मिनट पर शपथ ग्रहण समारोह होगा। इससे पहले, बुधवार शाम को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से राजभवन में मुलाकात कर इसकी आधिकारिक रूप से जानकारी दी। मुख्यमंत्री की राज्यपाल से मुलाकात के बाद राजभवन की ओर से आधिकारिक तौर पर प्रस्तावित शपथ ग्रहण समारोह का एलान किया गया। हालांकि, ऐलान से पहले सुबह ही राजभवन के अलावा प्रदेश सचिवालय गहमागहमी शुरू हो गई थी। सुबह से ही सरकारी तंत्र शपथ ग्रहण की तैयारियों में जुट गया था। दिनभर चर्चाओं का दौर चलता रहा कि किसे मंत्रिमंडल में जगह मिल रही है।

हिमाचल कैबिनेट की बैठक गुरुवार को होटल पीटरहॉफ में दोपहर 12 बजे के बाद होगी। बैठक में मुख्यमंत्री और पुराने मंत्रियों के अलावा नए मंत्री भी शामिल होंगे। बैठक में स्वास्थ्य विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग कोरोना वायपस पर प्रस्तुति देगा। साथ ही अनलॉक-थ्री की गाइडलाइंस पर भी चर्चा होगी. इस दौरान दीपकमल में एक कार्यक्रम में सीएम ने कैबिनेट विस्तार के संकेत देते हुए कहा था कि कैबिनेट विस्तार को लेकर जल्द ही नए नाम लोगों के सामने होंगे।


Next Story