Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शिमला जिले के रामपुर में वन विभाग ने पकड़ा तेंदुआ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

शिमला जिले के रामपुर वन मंडल के तहत झाकड़ी में वन विभाग ने एक तेंदुवा को पकड़ा है। तेंदुवा को पकड़े जाने पर ग्रामीणों ने ली राहत की सांस। कुछ दिनों से क्षेत्र में तेंदुए का आतंक था।लोग हर रोज तेंदुए के होने से दहशत में रहते थे।

शिमला जिले के रामपुर में वन विभाग ने पकड़ा तेंदुआ, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

शिमला जिले के रामपुर वन मंडल के तहत झाकड़ी में वन विभाग ने एक तेंदुआ को पकड़ा है। तेंदुआ को पकड़े जाने पर ग्रामीणों ने ली राहत की सांस। कुछ दिनों से क्षेत्र में तेंदुए का आतंक था।लोग हर रोज तेंदुए के होने से दहशत में रहते थे। रात वन विभाग के लगाए पिंजरे में तेंदुआ फंस गया। बता दें कि पिछले एक महीने से गांव में लोग तेंदुए के आतंक की वजह से घर से बाहर निकलने में भी डर रहे थे। तेंदुआ अब तक कई कुत्तों और बकरियों को निवाला बना चुका था।

खबर का संज्ञान लेने के बाद वन विभाग ने गांव में पिंजरा लगाने के साथ तीन ट्रैप कैमरे भी लगाए थे। जिसके बाद एक बार तेंदुआ पिंजरे के अंदर रखी गई बकरी को मारकर बच निकला था । विभाग उसके बाद भी तेंदुए के मूवमेंट पर नजर रखता रहा। शुक्रवार देर रात वन विभाग के लगाए पिंजरे में तेंदुआ फंस ही गया। ग्रामीणों ने सुबह पांच बजे इसकी सूचना वन विभाग के कर्मचारियों को दी। जिसके बाद कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर तेंदुए को अपने कब्जे में ले लिया। तेंदुए को पिंजरे में देख ग्रामीणों ने चैन की सांस ली।

Next Story