Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोविड-19: शिमला में एक साथ मिले 9 कोराेना संक्रमित मरीज

हिमाचल प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को शिमला जिले में देर शाम कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आ। ये आठ नए मामलों में रामपुर से 5 और शिमला शहर से 3 कोरोना संक्रमित मरीजों के हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच रिकवरी रेट 67.19 फीसदी हुआ, मृत्यु दर 2 फीसदी के करीब पहुंची
X
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हिमाचल प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को शिमला जिले में देर शाम कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आ। ये आठ नए मामलों में रामपुर से 5 और शिमला शहर से 3 कोरोना संक्रमित मरीजों के हैं। रामपुर से सामने आने वाले कोरोना संक्रमितों में 5 मजदूर हैं। वहीं, शिमला शहर का पहला मामला भराड़ी से सामने आया है। भराड़ी की 21 साल की युवती कुछ दिनों पहले पॉजिटिव आए पुलिसकर्मी के संपर्क में आई थी।

वहीं, एक मामला कसुम्पटी के हिमुडा कॉलोनी से भी सामने आया है। यहां 42 साल का व्यक्ति पहले से पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आया था। तीसरा मामला आईजीएमसी अस्पताल के फ्लू ओपीडी से सामने आया है। यहां 45 साल की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। फिलहाल, प्रशासन महिला की ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा है। इसके साथ ही अब शिमला में कुल संक्रमितों की संख्या 168 हो गई है। साथ ही एक्टिव केस बढ़ कर 85 हो गए हैं।

दरअसल, कल यानि शनिवार को खबर सामने आई थी कि हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सुंदरनगर की ग्राम पंचायत महादेव से संबंधित सेना में तैनात जवान व उसकी पत्नी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके बच्चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें 5 वर्षीय बेटा और 12 वर्षीय बेटी कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं। मौके से दोनों बच्चों को कोरोना पाजिटिव आने के बाद माहौल गमगीन हो गया और मौके पर मौजूद दोनों बच्चे और उनकी दादी फूटफूट कर रोने लग गए। प्रशासन ने सभी को समझाकर अपने घर को भेज दिया कोरोना का लेकर लोगों में डर का माहौला है।


Next Story
Top