Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोराेना महामारी के दौरान कृषि क्षेत्र पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता: राज्यपाल

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने राजभवन से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला चंबा के प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत करते हुए जिला में कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने प्रशासन द्वारा किए जा रहे उपायों की जानकारी ली।

कोराेना महामारी के दौरान कृषि क्षेत्र पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता: राज्यपाल
X
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने राजभवन से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला चंबा के प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत करते हुए जिला में कोविड-19 से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने प्रशासन द्वारा किए जा रहे उपायों की जानकारी ली। राज्यपाल ने कहा कि इस महामारी के दौरान कृषि क्षेत्र पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अन्य प्रदेशों से वापस आए जो हिमाचली खेती करने के इच्छुक हैं, जिला प्रशासन को उनकी मदद करनी चाहिए।

राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश की सूक्ष्म लघु इकाइयों के उत्थान के लिए प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने लोगों के लिए जिला प्रशासन की तत्परता और समर्पण पर संतोष व्यक्त किया। उपायुक्त विवेक भाटिया ने जिला में कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति और उपायों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्थिति पर लगातार निगरानी रखी जा रही है और सीमा प्रबंधन का पालन किया जा रहा है। बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के पंजीकरण के लिए सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है।

जिला प्रशासन ने शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए 'सुहानी हेल्पलाइन' शुरू की है, जिसके अंतर्गत 3090 शिकायतें दर्ज की जा चुकी हैं, जिनमें से 3075 का समाधान कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त प्रशिक्षण सुविधा, पीपीई किट्स, मास्क, दस्ताने पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हैं। पुलिस अधीक्षक डा. मोनिका भटुंगरू ने पुलिस द्वारा लिए गए विभिन्न एहतियाती उपायों के बारे में जानकारी दी। राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

Next Story