Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Covid-19: हिमाचल में अब मास्क नहीं लगाया तो देना होगा जुर्माना

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर अब सरकार की ओर से सख्ती दिखानी शुरू कर दी गई है। हिमाचल में अब लापरवाही और कोरोना नियमों की पालना न करना भारी पड़ेगा। राज्य के आठ जिलों में कोविड-19 के नियमों में सख्ती करते हुए शुक्रवार से मास्क न लगाने और ढंग से मुंह और नाक न ढकने वालों पर 500 से 5000 रुपये तक जुर्माना लगेगा।

Covid-19: हिमाचल में अब मास्क नहीं लगाया तो देना होगा जुर्माना
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर अब सरकार की ओर से सख्ती दिखानी शुरू कर दी गई है। हिमाचल में अब लापरवाही और कोरोना नियमों की पालना न करना भारी पड़ेगा। राज्य के आठ जिलों में कोविड-19 के नियमों में सख्ती करते हुए शुक्रवार से मास्क न लगाने और ढंग से मुंह और नाक न ढकने वालों पर 500 से 5000 रुपये तक जुर्माना लगेगा। उधर, सोलन जिले में मास्क न लगाने और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर जुर्माने के साथ आठ दिन की जेल का प्रावधान किया गया है।

शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा, सिरमौर, ऊना, बिलासपुर और सोलन के डीसी ने मास्क पहनने को लेकर सख्ती करने के आदेश जारी कर दिए हैं। शुक्रवार से पुलिस इसकी निगरानी करना शुरू कर देगी। हालांकि, इस बार की कैबिनेट बैठक में भी इस पर फैसला लिया जाना था, लेकिन अब जिला उपायुक्त अपने स्तर पर नियमों में सख्ती कर रहे हैं। कैबिनेट में इस संबंध में अध्यादेश लाने की चर्चा थी।

कांगड़ा, हमीरपुर, लाहौल और किन्नौर में अभी इस संबंध में फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन मंडी में 500 से 5000 तक जुर्माना लगेगा। वहीं, चंबा, कुल्लू, सिरमौर, सोलन में 500 से 5000 रुपये जुर्माना लगेगा। बिलासपुर में 200 से 5000 रुपये, शिमला में 1000 रुपये, ऊना में 100 से 500 रुपये तक जुर्मान लगाया जाएगा। दरअसल, प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। वहीं, यह भी देखा जा रहा है कि लोग मास्क लगाने से परहेज कर रहे हैं। साथ ही फैशन के तौर पर गमछा या मफलर गले में लगाते हैं। जरूरत पड़ने पर उसे ही नाक को ढक देते हैं।

Next Story