Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल के बॉर्डर खोलने पर सदन में विपक्ष का हंगामा, कांग्रेस नेता बोले- प्रदेश की जनता अब रामभरोसे

हिमाचल प्रदेश ने अब सबके लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। ना तो कई रजिस्ट्रेशन होगी और न ही संबंधित डीसी की ओर से वेरिफिकेशन का इंतजार करना होगा। कोविड-19 नियमों की पालना करते हुए कोई भी व्यक्ति हिमाचल में प्रवेश कर सकता है।

हिमाचल के बॉर्डर खोलने पर सदन में विपक्ष का हंगामा, कांग्रेस नेता बोले- प्रदेश की जनता अब रामभरोसे
X
हिमाचल के बॉर्डर खोलने पर सदन में विपक्ष का हंगामा

हिमाचल प्रदेश ने अब सबके लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। ना तो कई रजिस्ट्रेशन होगी और न ही संबंधित डीसी की ओर से वेरिफिकेशन का इंतजार करना होगा। कोविड-19 नियमों की पालना करते हुए कोई भी व्यक्ति हिमाचल में प्रवेश कर सकता है। हालांकि, ऐसे बॉर्डर खोलने का विरोध भी देखने को मिल रहा है। हिमाचल विधानसभा के मॉनसून सत्र के आठवें दिन इस मुद्दे पर सदन में भी गहमागहमी देखने को मिली। नेता विपक्षा और कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार पर हमला बोला और कहा कि अब सूबे में जनता जयराम नहीं, रामभरोसे हैं।

वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने जवाब में कहा कि काफी सारे लोगों को एंट्री के लिए असुविधा का सामना करना पड़ रहा था, हालांकि, कोरोना के मामले भी बढ़ रहे हैं। फिर भी बॉर्डर खोल दिए गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइन के मुताबिक ही अब प्रदेश में एंट्री रहेगी। पर्यटकों को भी अब बिना कोविड 19 नेगेटिव रिपोर्ट के हिमाचल में एंट्री मिलेगी। साथ ही दो दिन होटल की कंफर्म बुकिंग की भी अब आवश्यकता नहीं रहेगी। हालांकि दूसरे राज्यों में बस सेवाएं अभी बंद ही रहेंगी। साथ ही सीएम ने कहा कि प्रदेश में पांच स्थानों पर मैक शिफ्ट अस्पताल बनेंगे। 50 बैड के अस्पताल में जरूरत पड़ने पर कोरोना मरीजों का इलाज होगा।

नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने बॉर्डर खोलने के सरकार के फैसले पर सीएम जयराम ठाकुर पर ही तंज कस दिया है। उन्होंने कहा कि जयराम भरोसे नहीं भगवान भरोसे जनता हो गई है, वैसे भी कोरोना अब केजुअल हो गया है। सरकार के स्तर पर पहले भी मदद नहीं हुई है, बॉर्डर खोलने से आने वाले समय में क्या होगा, यह भविष्य के गर्भ में है, लेकिन इतना तय हो गया है कि सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं कि जनता अपना ख्याल खुद रखे, इसलिए हम भी लोगों से अपील करते हैं कि अपना ख्याल खुद रखें, सरकार पर डिपेंड न रहें।

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को 419 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। सूबे में कुल मामले 10335 पहुंच गए हैं। 88 लोगों की अब तक मौत हुई है। कांगड़ा 36, ऊना 35, सोलन 87, हमीरपुर 59, सिरमौर 60, शिमला 44, कुल्लू 11, चंबा 26, बिलासपुर 26 और मंडी में 121 नए मामले आए हैं। सोलन जिला सबसे अधिक प्रभावित है। यहां कुल संक्रमित 2359 हैं। इसके बाद कांगड़ा में 1567 मरीज हैं।

Next Story
Top