Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बच्चे को पबजी खेलना पड़ा महंगा, मां के बैंक खाते से लुटाए 1 लाख 40 हजार रूपये

ऑनलाइन पढ़ाई के बीच बच्चों को स्मार्टफोन देना अभिभावकों के लिए महंगा साबित हो रहा है। दुनिया भर में खतरनाक बन चुकी पब्जी गेम के जाल में हिमाचल के सोलन शहर का एक बच्चा फंस गया।

बच्चे को पबजी खेलना पड़ा महंगा, मां के बैंक खाते से लुटाए 1 लाख 40 हजार रूपये
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में बच्चों को स्मार्टफोन देना अभिभावकों के लिए महंगा साबित हो रहा है। दुनिया भर में खतरनाक बन चुकी पब्जी गेम के जाल में हिमाचल के सोलन शहर का एक बच्चा फंस गया। इस बच्चे को ऑनलाइन गेम खेलना महंगा पड़ गया। बच्चे ने पब्जी के चक्कर में अपनी माता के बैंक खाते से करीब डेढ़ लाख रुपए कुछ लोगों को ट्रांसफर कर दिए। जब इसकी भनक माता.पिता को लगी तो पूरे मामले का खुलासा हुआ।

बच्चे ने बताया कि उसे फोन पर धमकाया गया कि यदि उसने पैसे नहीं दिए तो फोन करने वाला शख्स बच्चे के माता.पिता को मार देगा। अब यह मामला सोलन पुलिस के पास पहुंचा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। एसपी अभिषेक यादव ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार शहर के एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत दी है कि उसका 13 वर्षीय बेटा है। जिसे ऑनलाइन पढ़ाई के लिए मोबाइल दिया गया है।

बीच-बीच में यह पबजी भी खेल रहा था और इसी दौरान किसी ने इसे फोन करके धमकाना शुरू किया। पबजी खेलने वाले व्यक्ति ने इसे धमकाकर करीब एक महीने के अंदर बैंक खाते से करीब 1 लाख 40 हजार रुपए ठगे हैं। बेटे को कई प्रकार की धमकियां दी गईं और इसके चलते डर से बच्चे ने अपनी माता के बैंक खाते से विभिन्न लोगों को राशि ट्रांसफर कर दी। अब पुलिस मामले की शिकायत मिलने के बाद इसकी जांच कर रही है।


Next Story