Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल: बसों में सफर हुआ महंगा, अब न्यूनतम किराया 5 से बढ़कर हुआ 7 रुपये

हिमाचल मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में 25 फीसदी बस किराया बढ़ाने के फैसले को लागू करने पर मुहर लगा दी है। न्यूनतम बस किराया भी 5 रुपये से बढ़ाकर 7 रुपये कर दिया गया है।

हिमाचल: बसों में सफर हुआ महंगा, अब न्यूनतम किराया 5 से बढ़कर हुआ 7 रुपये
X
फाइल फोटो

हिमाचल मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में 25 फीसदी बस किराया बढ़ाने के फैसले को लागू करने पर मुहर लगा दी है। न्यूनतम बस किराया भी 5 रुपये से बढ़ाकर 7 रुपये कर दिया गया है। बीते 10 जुलाई को मंत्रिमंडल की बैठक में किराया बढ़ाने का फैसला लिया गया था लेकिन कई संगठनों और विपक्ष के विरोध के बाद सरकार बैकफुट पर आ गई थी। इसी बीच निजी बस ऑपरेटर सरकार पर किराया बढ़ाने का दबाव बनाते रहे। अंतत: सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में किराया बढ़ाने के फैसले को लागू करने की मंजूरी दे दी गई।

कोरोना काल में आम लोगों के लिए यह बड़ा झटका है। वहीं, निजी बस ऑपरेटर संघ के महासचिव रमेश कमल ने बताया कि मंगलवार से सभी ऑपरेटर 100 फीसदी सवारियों के साथ बसें चलाना शुरू कर देंगे। हिमाचल में 3100 निजी बसें हैं। कोरोना के चलते सवारियां न मिलने और डीजल महंगा होने के कारण कई ऑपरेटरों ने बसें खड़ी कर दी थीं।

Next Story