Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंचायत चुनाव के बाद खुलेंगे हिमाचल प्रदेश के स्कूल

देश के कई राज्यों में सरकारी और प्राईवेट स्कूल खुल चुके हैं। अब हिमाचल सरकार ने भी स्कूल खोलने के बारे में विचार करना शुरू कर दिया है। कल सीएम जयराम ठाकुर ने वीडियों कांफ्रेंस के जरिए छात्रों से स्कूल खोलने के बारे में चर्चा की।

छत्तीसगढ़ में कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्रों के लिए कल से फिर खुलेंगे स्कूल
X

छत्तीसगढ़ स्कूल

देश के कई राज्यों में सरकारी और प्राईवेट स्कूल खुल चुके हैं। अब हिमाचल सरकार ने भी स्कूल खोलने के बारे में विचार करना शुरू कर दिया है। कल सीएम जयराम ठाकुर ने वीडियों कांफ्रेंस के जरिए छात्रों से स्कूल खोलने के बारे में चर्चा की। कयास लगाए जा रहे हैं कि अब जल्द ही प्रदेश के सरकारी स्कूल खुल सकते हैं।

आपको बता दें कि सरकार ने बोर्ड की कक्षाएं सबसे पहले शुरू हों, इसके लिए जल्द प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया है। बुधवार को वीडियो कांफ्रेंस से सीएम के संवाद में अधिकांश विद्यार्थियों ने स्कूलों को जल्द खोलने की वकालत की।

वार्षिक परीक्षाओं को स्कूलों में ही आयोजित करने की मांग की गई। अभी प्रदेश के स्कूलों में 12 फरवरी तक छुट्टियां घोषित की गई हैं। संभावित है कि जनवरी अंत या फरवरी के पहले सप्ताह से प्रदेश में स्कूल खुल सकते हैं।

वहीं अधिकांश शिक्षकों की पंचायत चुनाव में ड्यूटी लगी है। 21 जनवरी के बाद शिक्षक इस कार्य से मुक्त हो जाएंगे। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में बीते साल दो नवंबर से स्कूलों को खोला गया था लेकिन कोरोना संक्रमण के मामले अधिक आने के चलते इन्हें बंद करना पड़ा था। अब कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। ऐसे में स्कूलों को खोला जा सकता है।

21 जनवरी के बाद पंचायत चुनाव से सरकारी शिक्षक मुक्त हो जाएंगे। उसके बाद ही जनवरी के अंत तक या फरवरी के शुरूआत में स्कूलों के खुलने की संभावना है। छात्र शिक्षा से वंचित ना रहें इसके लिए सरकार जल्द से जल्द स्कूलों को खोलना चाहयती है।

Next Story