Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Himachal News: प्रदेश में स्कूलों की विंटर परीक्षाएं रद्द, कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया फैसला

हिमाचल में शिमला समेत बर्फबारी वाले स्थानों में दिसंबर में परीक्षाएं रद कर दी गई हैं। इन स्कूलों को विंटर यानी सर्दियों में बंद कर दिया जाता है। लेकिन इस बार कोरोना वायरस के चलते बड़ी संख्या में शिक्षक और बच्चे संक्रमित हो रहे हैं।

Himachal News: प्रदेश में स्कूलों की विंटर परीक्षाएं रद्द, कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया फैसला
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में शिमला समेत बर्फबारी वाले स्थानों में दिसंबर में परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। इन स्कूलों को विंटर यानी सर्दियों में बंद कर दिया जाता है। लेकिन इस बार कोरोना वायरस के चलते बड़ी संख्या में शिक्षक और बच्चे संक्रमित हो रहे हैं। आलम यह है कि बीते 11 नवंबर से 25 नवंबर तक सरकार को स्कूल बंद करने पड़े हैं। 2 नवंबर से सरकार ने 9 से 12वीं तक नियमित कक्षाएं शुरु की थी, लेकिन अब स्कूल बंद किए गए हैं।

प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते विंटर क्लोजिंग स्कूलों की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। अब ये परीक्षाएं साल 2021 में फरवरी और मार्च में होंगी। दरअसल, ग्रीष्मकालीन सत्र वाले स्कूलों में फरवरी और मार्च में परीक्षाएं होती हैं। ऐसे में अब दोनों सत्र की परीक्षाएं एक साथ होगीं। हिमाचल उच्चतर शिक्षा निदेशक डॉ.अमरजीत शर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

स्कूल खुलने के साथ ही शिक्षक और छात्रों के संक्रमित होने का सिलसिला शुरू हो गया था। सबसे पहले मंडी में कोरोना विस्फोट हुआ। जहां एक ही स्कूल में 100 से ज्यादा छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव हो गए। उच्चतर शिक्षा निदेशक के अनुसार, अब तक 372 शिक्षक पॉजिटिव पाए गए हैं। 10 नवंबर तक 25 छात्रों के संक्रमित होने की सूचना निदेशालय को मिली थी। ऐसे में अब सरकार कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है।

Next Story