Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल: कालका-शिमला ट्रैक पर जल्द दौड़ेगी ट्रेन

हिमाचल में कोरोना काल शुरू होते ही ट्रेनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी। अब लंबे समय के बाद सूने पड़े रेलवे स्टेशन पर रौनक का आलम होगा, वहीं लोगों को रेल मार्ग पर लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा।

हिमाचल: कालका-शिमला ट्रैक पर जल्द दौड़ेगी ट्रेन
X

कालका-शिमला ट्रैक पर जल्द दौड़ेगी ट्रेन

हिमाचल में कोरोना काल शुरू होते ही ट्रेनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी। अब लंबे समय के बाद सूने पड़े रेलवे स्टेशन पर रौनक का आलम होगा, वहीं लोगों को रेल मार्ग पर लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा। उधर, रेलवे स्टेशन अधीक्षक सुरेंद्र परमार ने कहा कि 20 अक्तूबर से कालका से शिमला तक एक ट्रेन को चलाया जाएगा। अभी समय सारणी निर्धारित नहीं हो पाई है।

अब रेलवे मंत्रालय ने पर्यटकों और आम लोगों को सुविधा देने के लिए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर ली है। कालका-शिमला रेल मार्ग पर कालका से शिमला तक एक गाड़ी को चलाया जाएगा। इससे लोगों को रेल मार्ग से एक बार फिर हिमाचल की वादियों को निहारने का मौका मिलेगा।

यह ट्रेन अप-डाउन चलाई जाएगी। हालांकि, अभी तक इसकी समय सारणी निर्धारित नहीं की गई है, लेकिन इसे 20 तारीख से चलाए जाने की संभावना है। ट्रेन में लोग रिजर्वेशन के बाद ही सफर कर सकेंगे। इसमें जाने के लिए रेलवे काउंटर और ऑनलाइन बुकिंग करवाई जा सकती है।


Next Story