Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नए नियमों के तहत पर्यटकों को महंगा पड़ रहा है हिमाचल में घुमना

नए नियमों के तहत सैलानियों को हिमाचल में आने से पहले 96 घंटे के अंदर ही कोविड टेस्ट करवाना होगा और नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही हिमाचल में उन्हें एंट्री मिलेगी।सबसे पहली समस्या तो यह है कि एक कोविड टेस्ट करवाने के लिए कम से कम 2500 तक का खर्चा उठाना पड़ता है।

नए नियमों के तहत पर्यटकों को महंगा पड़ रहा है हिमाचल में घुमना
X
हिमालच

हिमाचल प्रदेश में सरकार ने पर्यटकों को आने के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया है। लेकिन कुछ नियमों को लेकर पर्यटक अब भी असमंजस में है। इसके चलते हिमाचल में पर्यटन कारोबार को फिर पटरी पर लाने के लिए मुश्किल है। नए नियमों के तहत सैलानियों को हिमाचल में आने से पहले 96 घंटे के अंदर ही कोविड टेस्ट करवाना होगा और नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही हिमाचल में उन्हें एंट्री मिलेगी।

सबसे पहली समस्या तो यह है कि एक कोविड टेस्ट करवाने के लिए कम से कम 2500 तक का खर्चा उठाना पड़ता है। ऐसे में जो लोग परिवार के साथ हिमाचल आने का प्लान बना रहे हैं, उनके लिए इतना खर्चा उठा पाना संभव नहीं है। शिमला के ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन पॉल का कहना है कि सैलानी इंक्वायरी कर रहे हैं, लेकिन कोविड टेस्ट के नियम के बाद आना संभव नहीं है। पर्यटन कारोबार को राहत मिलने की जो उम्मीद जगी थी, वह अब फिर से धूमिल होती जा रही है।

पर्यटन कारोबारियों की सरकार से मांग है कि अन्य राज्यों की तर्ज पर हिमाचल की सीमाओं पर रैपिड टेस्ट करवाई जाए। इससे हिमाचल आने वाले पर्यटकों का समय और पैसा भी बचेगा। जम्मू कश्मीर और दिल्ली की सीमाओं पर 300 रुपये से 400 रुपये या मुफ्त में ही टेस्ट करवाया जा रहा है। 10 मिनट में ही कोविड की रिपोर्ट सैलानियों को मिल जाती है।


Next Story