Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंचायतों की वोटर लिस्टों में आज शामिल होंगे साढ़े 3 लाख नए वोटर

प्रदेश की पंचायतीराज संस्थाओं की वोटर लिस्ट में सोमवार को साढ़े तीन लाख नए वोटर शामिल होंगे। हिमाचल चुनाव आयोग के आदेश पर सोमवार को 2800 पंचायतों की विशेष बैठक होगी।

पंचायतों की वोटर लिस्टों में आज शामिल होंगे साढ़े 3 लाख नए वोटर
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रदेश की पंचायतीराज संस्थाओं की वोटर लिस्ट में सोमवार को साढ़े तीन लाख नए वोटर शामिल होंगे। हिमाचल चुनाव आयोग के आदेश पर सोमवार को 2800 पंचायतों की विशेष बैठक होगी। इसमें पंचायतों की वोटर लिस्टों में नाम जोड़ने और काटने को लेकर पंचायत स्तर पर चर्चा होगी। राज्य चुनाव आयोग के आदेश पर इन सभी पंचायतों की वोटर लिस्ट को फाइनल कर आयोग के पास चार दिन के भीतर भेजना होगा।

प्रदेश की इन पंचायतों पर नई पंचायतों के पुनर्गठन से कोई असर नहीं पड़ा है। इस कारण इन पंचायतों की मतदाता सूची तैयार करने में ज्यादा कसरत नहीं करनी पड़ेगी। इन पंचायतों की वोटर लिस्ट में नए वोटरों के नाम जुड़ने हैं। पंचायत से कोई वोटर चला गया है या वोटर की मृत्यु हो गई है तो उनके नाम वोटर लिस्ट से कटने हैं।

राज्य चुनाव आयोग के चुनाव अधिकारी संजीव महाजन ने कहा कि साढ़े तीन लाख वोटरों के नाम पंचायतों की वोटर लिस्टों में शामिल करने के लिए 2800 पंचायतों में विशेष बैठक सोमवार को होगी। पंचायत सचिव ये वोटर लिस्ट ठीक करके बीएलओ को देंगे। बीएलओ ये सूची सही करके चार दिन के भीतर आयोग के पास देंगे।


Next Story