Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में कोराेना से तीन और लोगों की मौत, अब तक 44 लोग गंवा चुके हैं जान

हिमाचल में लगातार बढ़ रहा है काेरोना से मरने वालों का आंकड़ा प्रदेश में बुधवार को तीन और लोगों की कोरोना से मौत हुई है। ऊना की महिला की मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऊना जिले के मलाहत गांव की 57 वर्षीय महिला को डायरिया होने के कारण जिला अस्पताल में दाखिल किया गया था।

हिमाचल में कोराेना से तीन और लोगों की मौत, अब तक 44 लोग गंवा चुके हैं जान
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में लगातार बढ़ रहा है काेरोना से मरने वालों का आंकड़ा प्रदेश में बुधवार को तीन और लोगों की कोरोना से मौत हुई है। ऊना की महिला की मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऊना जिले के मलाहत गांव की 57 वर्षीय महिला को डायरिया होने के कारण जिला अस्पताल में दाखिल किया गया था। इमरजेंसी में उपचार के बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। महिला का कोरोना सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया था। बुधवार को महिला की मौत हो गई। वहीं सोलन जिले में कोरोना पॉजिटिव 80 वर्षीय बुजुर्ग और नालागढ़ से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किए गए 56 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। प्रदेश में अब तक 44 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं।

हिमाचल प्रदेश में बुधवार को 147 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। सोलन में 37, कांगड़ा में 28, हमीरपुर में 23, किन्नौर में 15, शिमला में 13, ऊना में 11, चंबा में 9, सिरमौर में 7 और बिलासपुर-कुल्लू में 2-2 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। किन्नौर जिले में कोरोना के 15 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें आठ संक्रमित टाटा ट्रांसमिशन टीडोंग परियोजना से संबधित हैं। इनकी आयु 18 से 50 वर्ष के बीच है। ये सभी 22 अगस्त को पश्चिमी बंगाल के मालदा से किन्नौर के लिए निकले थे और 26 अगस्त को बस से किन्नौर पहुंचे थे। इन सभी को क्वारंटीन किया गया था और 31 अगस्त को सैंपल लिए गए थे। सीएमओ किन्नौर डॉ. सोनम नेगी ने बताया कि किन्नौर में 15 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं।

शिमला जिले में बुधवार को कोरोना के 13 नए मामले आए हैं। इसमें आईजीएमसी में 3 मामले आए हैं। इसके अलावा दस मामले जिले के अलग-अलग हिस्सों से आए हैं। आईजीएमसी में अब तक मेडिसिन, सर्जरी, ट्रॉमा और कार्डियोलॉजी विभाग के सीसीयू तथा यूरोलॉजी विभाग में कोरोना के मामले आ चुके हैं। इनमें एक 12 दिन की बच्ची और उसकी नानी भी शामिल है। इस बच्ची की मां भी पॉजिटिव आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला शिमला डॉक्टर सुरेखा चोपड़ा ने बताया कि आईजीएमसी में तीन नए पॉजिटिव मामले आए हैं।


Next Story