Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल क्राइम: पुलिस की चेकिंग के दाैरान तीन ड्रग तस्कर गिरफ्तार

हिमाचल पुलिस को चेकिंग के दौरान एक कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान जब एचआरटीसी की एक बस को रोका तो उसमें एक युवक संदिग्ध लगा। इस बस पर सोईधार-शिमला-हरिद्वार रूट का बोर्ड लगा था।

बदला लेने के लिए ऑनलाइन मंगाया चाकू, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X
गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल पुलिस को चेकिंग के दौरान एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान जब एचआरटीसी की एक बस को रोका तो उसमें एक युवक संदिग्ध लगा। इस बस पर सोईधार-शिमला-हरिद्वार रूट का बोर्ड लगा था। पुलिस ने इस बस में बैठी सवारियों के सामान की चेकिंग शुरू की तो 27 नंबर सीट पर बैठे युवक से 465 ग्राम चरस बरामद हुई। युवक की पहचान 25 वर्षीय विजय सिंह, निवासी गांव घनैर, तहसील आनी, जिला कुल्लू के रूप में हुई है। पुलिस ने युवक को तुरंत हिरासत में लिया और छानबीन के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

एएसपी प्रवीर ठाकुर ने बताया कि शनिवार को शोघी बैरियर पर आने-जाने वाली गाड़ियों की चेकिंग की जा रही थी। इीस दौरान एक टैक्सी नंबर ऑल्टो कार को रोका गया, जो कंडाघाट की तरफ से आ रही थी। इसमें तीन युवक सवार थे। ये तीनों पुलिस को देखकर घबरा गए। पुलिस को आशंका थी कि इस गाड़ी में चोरी का सामान ले जाया जा रहा है, जब चेकिंग की गई तो कार के डैश बोर्ड के साथ बनी खाली जगह पर एक पान मसाले का पैकेट मिला।

इस पैकेट को जब खोला गया तो उसके अंदर एक पाउच मिला। इस पाउच में भूरे रंग का पाउडर नुमा पदार्थ पाया गया, पुलिस ने एनडीडी किट से पाउडर की जांच की तो पता चला कि 5.44 ग्राम वजन वाला ये पाउडर ब्राउन शुगर है। पुलिस ने पूछताछ के बाद आगामी कार्रवाई करते हुए एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान जिला शिमला के विजय कुमार (32) गांव नैहर, डाकघर रझाणा, हरियाणा के कुरूक्षेत्र के हर्षदीप पुत्र विक्रम सिंह, ऋषभ कुमार के रूप में हुई है। दोनों की उम्र 20 वर्ष बताई जा रही है। हर्षदीप न्यू शिमला में और ऋषभ बेमलोई में किराए के मकान में रह रहा था।

हिमाचल में नशे के लगातार बढ़ते मामलों के बीच शिमला पुलिस को कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर छापा मारकर पुलिस ने बीते 24 घंटों में ढेड़ किलो चरस और ब्राउन शुगर बरामद की है। इसके साथ ही पुलिस ने 5 युवकों को गिरफ्तार किया है। हैरान करने वाली बात यह है कि चरस सरकारी बस से बरामद की गई है। पिछले काफी समय से नशा माफिया तस्करी के लिए सरकारी बसों में सफर कर रहे हैं ताकि उन पर शक न हो, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से ज्यादातर तस्कर पकड़े जा रहे हैं।

एडिश्नल एसपी प्रवीर ठाकुर ने बताया कि शनिवार सुबह कुमारसैन थाने के अंतर्गत रामपुर-शिमला एनएच पर जाबली के पास पुलिस चेकिंग कर रही थी। तभी एचआरटीसी की एक बस को रोका गया, जो किंगल से कुमारसैन की तरफ आ रही थी। पुलिस ने जब बस की तलाशी लेनी शुरू की तो सीट नंबर 18 पर बैठे एक युवक की हरकतें संदिग्ध लगने लगीं। पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 1.008 किलो ग्राम चरस बरामद हुआ। युवक की पहचान 32 वर्षीय जयदीप के रूप में हुई। जयदीप दिल्ली के शाहबाद क्षेत्र में पुसा, गली नंबर 23 का रहने वाला है।


Next Story