Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

त्योहारों के सीजन में शिमला पहुंचे हजारों पर्यटक, सड़कों पर जाम की स्थिति

शिमला में पर्यटकों का लगातार पहुंचना जारी है। इस वीकेंड पर पिछले सप्ताह के मुकाबले होटलों की ऑक्यूपेंसी में 40 फीसदी का इजाफा हुआ है। वीकेंड पर शहर के होटलों में 60 फीसदी कमरे बुक हो गए हैं।

त्योहारों के सीजन में शिमला पहुंचे हजारों पर्यटक, सड़कों पर जाम की स्थिति
X

फाइल फोटो

शिमला में पर्यटकों का लगातार पहुंचना जारी है। इस वीकेंड पर पिछले सप्ताह के मुकाबले होटलों की ऑक्यूपेंसी में 40 फीसदी का इजाफा हुआ है। वीकेंड पर शहर के होटलों में 60 फीसदी कमरे बुक हो गए हैं। नवरात्र के दौरान पिछले हफ्ते शहर के होटलों में ऑक्यूपेंसी गिरकर 20 फीसदी पहुंच गई थी। शनिवार को दोपहर के समय कार्ट रोड स्थित दोनों पार्किंग पैक हो गई, जिसके बाद कार्ट रोड पर जाम की स्थिति बन गई। जाम के कारण सैलानियों और स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेक होल्डर्स एसोसिएशन के मुख्य सलाहकार गोपाल अग्रवाल ने बताया कि इस वीकेंड पर शिमला के होटलों में ऑक्यूपेंसी 50 से 60 फीसदी तक पहुंच गई है जो कि पिछले सप्ताह के मुकाबले करीब 40 फीसदी अधिक है। गुलमर्ग रीजेंसी और लैंडमार्क होटल के संचालक गोपाल अग्रवाल ने बताया कि आने वाले हफ्तों में शिमला में सैलानियों की आमद बढ़ने की उम्मीद है।

शनिवार को शिमला के रिज मैदान और माल रोड पर दिनभर सैलानियों का जमावड़ा लगा रहा। शिमला के अलावा सैलानियों ने साथ लगते पर्यटन स्थलों कुफरी, नारकंडा और नालदेहरा का भी रुख किया। बीते सप्ताह नवरात्रों के चलते शिमला में सैलानियों की आमद एकाएक गिर गई थी, जिसमें इस हफ्ते सुधार आया है। पर्यटन कारोबारियों का मानना है कि आने वाले हफ्तों में सैलानियों की आमद में और अधिक इजाफा होगा।

Next Story