Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल में आज खुले शिक्षा के मंदिर, छात्रों में दिखा उत्साह

प्रदेश सरकार की अनुमति के बाद सोमवार से स्कूलों में विद्यार्थी पहुंचने शुरू हो गए हैं। कुल्लू जिले में बच्चे छात्र पहुंचे। एसओपी के तहत मास्क दिए गए। सामाजिक दूरी का पालन और सैनिटाइज करने के बाद स्कूल परिसर तथा कक्षाओं में प्रवेश दिया गया।

हिमाचल में आज खुले शिक्षा के मंदिर, छात्रों में दिखा उत्साह
X
हिमाचल में आज खुले स्कूल।

प्रदेश सरकार की अनुमति के बाद सोमवार से स्कूलों में विद्यार्थी पहुंचने शुरू हो गए हैं। कुल्लू जिले में बच्चे छात्र पहुंचे। एसओपी के तहत मास्क दिए गए। सामाजिक दूरी का पालन और सैनिटाइज करने के बाद स्कूल परिसर तथा कक्षाओं में प्रवेश दिया गया। स्कूल पहुंचे विद्यार्थियों में उत्साह देखा गया। जिले में कई निजी व सरकारी स्कूलों में विद्यार्थी नहीं आए।कुल्लू जिले में 96 सीनियर सेकेंडरी, 56 हाई स्कूल और 170 निजी स्कूलों में सरकार के एसओपी का पालन करना होगा।

भुंतर स्कूल के प्रिंसिपल हेम राज शर्मा ने कहा कि कोरोना को लेकर स्कूल प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी हैं। स्कूल परिसर, क्लास रूम सहित सभी कमरों को सैनिटाइज किया गया और शौचालयों की साफ सफाई के साथ साबुन की व्यवस्था भी की गई है। उच्च शिक्षा उपनिदेशक कुल्लू बलवंत सिंह ठाकुर ने कहा कि बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों की सहमति होना आवश्यक है और इसके लिए अभिभावकों को लिख कर देना होगा।


Next Story