Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल: कर्मचारी चयन आयोग ने एक दिन में कराए दो पेपर, अभ्यर्थियों ने उठाए सवाल

हिमाचल में कर्मचारी चयन आयोग ने ऐसी डेट सीट निकाली की अभ्यार्थी परेशान हो गए हैं। प्रदेश में कर्मचारी चयन आयाेग ने एक ही दिन में छात्रों से दो पेपर कराए। सेंटरों की दुरी अधिक होने के कारण अभ्यर्थियों को एक पेपर छोड़ना पड़ा।

हिमाचल: कर्मचारी चयन आयोग ने एक दिन में कराए दो पेपर, अभ्यर्थियों ने उठाए सवाल
X
फाइल फोटो

हिमाचल में कर्मचारी चयन आयोग ने ऐसी डेट सीट निकाली की अभ्यार्थी परेशान हो गए हैं। प्रदेश में कर्मचारी चयन आयाेग ने एक ही दिन में छात्रों से दो पेपर कराए। सेंटरों की दुरी अधिक होने के कारण अभ्यर्थियों को एक पेपर छोड़ना पड़ा। छात्रों का कहना हैं कि कर्मचारी चयन आयोग ऐसा जानबुझकर करता है। मॉर्निंग और इवनिंग सेशन में पेपर देने में छात्रों को दिक्कतों का काफी सामना करना पड़ा।

कई केंद्रों में आधे से अधिक अभ्यर्थी एक ही दिन में दो पेपर होने से गैरहाजिर रहे। इसके चलते कर्मचारी चयन आयोग की कार्यप्रणाली को लेकर बेरोजगार युवाओं ने गहरा रोष व्यक्त किया है और प्रदेश सरकार से गुहार लगाई है कि भविष्य में जब कभी भी चयन आयोग के एक से अधिक पेपर हों तो उसके लिए सही तरीके से प्लान तैयार किया जाए।सुंदरनगर के एंजल पब्लिक स्कूल में भी सुबह के वक्त स्टोर कीपर और इवनिंग सेशन में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें सुबह 300 में से 150 युवा पेपर देने नहीं पहुंचे।

स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर अमित कौशल ने बताया कि हिमाचल सरकार और जिला प्रशासन के दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया गया है और इस वैश्विक कोरोना महामारी के दौर में हर अभयर्थी की स्क्रीनिंग की जा रही है। स्कूल के मुख्य गेट पर पुलिस जवानों की निगरानी में बच्चों की स्क्रीनिंग की जा रही है, तभी उन्हें परीक्षा हॉल में एंट्री दी जा रही है।

Next Story