Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हिमाचल: मनाली पहुंची एसपीजी, सुरक्षा की दृष्टि से टनल को किया सील

हिमाचल में तीन अक्तूबर को देश को समर्पित होने जा रही सामरिक महत्व की 9.02 किलोमीटर अटल टनल रोहतांग को सुरक्षा की दृष्टि से सील कर दिया गया है। टनल के भीतर अब किसी तरह की आवाजाही नहीं होगी।

हिमाचल: मनाली पहुंची एसपीजी, सुरक्षा की दृष्टि से टनल को किया सील
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिमाचल में तीन अक्तूबर को देश को समर्पित होने जा रही सामरिक महत्व की 9.02 किलोमीटर अटल टनल रोहतांग को सुरक्षा की दृष्टि से सील कर दिया गया है। टनल के भीतर अब किसी तरह की आवाजाही नहीं होगी। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने साउथ पोर्टल के साथ नॉर्थ पोर्टल तक सुरक्षा भी कड़ी कर दी है। टनल के भीतर अब न बीआरओ के वाहन आ-जा सकेंगे और न ही बाहरी वाहनों को एंट्री दी जाएगी। रविवार को करीब एक दर्जन वाहनों में टनल देखने पहुंचे लोगों को भी मनाली लौटा दिया गया।

वहीं, रविवार देर शाम एसपीजी के करीब दो दर्जन जवान मनाली पहुंच गए हैं, जो सोमवार से रैली स्थल के साथ टनल व हेलिपैडों का निरीक्षण करेंगे। एसपीजी की अलग-अलग टीमें 29 सितंबर तक पहुंचेंगी। पीएम दौरे के लिए एसपीजी के करीब 100 अधिकारी और कमांडो मौजूद रहेंगे। टनल के मुख्य अभियंता ब्रिगेडियर केपी पुरुषोत्तमन ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से टनल को सील किया गया है। उन्होंने कहा कि एक-दो दिन में एसपीजी की टीम फिर से टनल की सुरक्षा का जायजा लेगी।


Next Story