Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राममंदिर का शिलान्यास कल: सीएम जयराम ठाकुर बोले- भगवान रामचंद्र इस देश की आस्था और श्रद्धा का केंद्र

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वो घड़ी भी आ गई है जब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होने जा रहा है। पांच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी रामलला के जन्मस्थान पर मंदिर का शिलान्यास करेंगे।

राममंदिर का शिलान्यास कल: सीएम जयराम ठाकुर बोले-  भगवान रामचंद्र इस देश की आस्था और श्रद्धा का केंद्र
X
सीएम जयराम ठाकुर (फाइल फोटो)

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वो घड़ी भी आ गई है जब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होने जा रहा है। पांच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी रामलला के जन्मस्थान पर मंदिर का शिलान्यास करेंगे।अयोध्या में शुरू होने जा रहे राम मंदिर निर्माण को लेकर हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सैंकड़ों वर्ष के कठिन और जटिल मामले का आज हल हो रहा है।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि भगवान रामचंद्र इस देश की आस्था और श्रद्धा का केंद्र हैं। लंबे समय से चल रहा संघर्ष आज पूर्णता की ओर बढ़ रहा है। पांच अगस्त को हमारी पीढ़ी उस सपने को पूर्ण होते हुए देखेगी, जिसे अपने सामने देखा था। गौरतलब है कि पांच अगस्त को शुरू होने जा रहा है रामंदिर निर्माण के उपलक्ष्य पर हिमाचल भाजपा इस दिन पूरे प्रदेश में दीप माला कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। हर घर में दीपों को जलाया जाएगा।

पीएम मोदी भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। शुभ मुहूर्त 32 सेकंड का है जो दोपहर 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकंड से 12 बजकर 44 मिनट 40 सेकंड के बीच है। इसी मुहूर्त के बीच प्रधानमंत्री चांदी की ईंट से राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इसके ठीक बाद मंच से आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का संबोधन होगा। इसके बाद पीएम मोदी राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

Next Story